fbpx
Now Reading:
युवाओं को कांग्रेस के घोषणापत्र को ज़रूर पढ़ना चाहिए , उनका अधिकार हमारी प्राथमिकता- प्रियंका
Full Article 2 minutes read

युवाओं को कांग्रेस के घोषणापत्र को ज़रूर पढ़ना चाहिए , उनका अधिकार हमारी प्राथमिकता- प्रियंका

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी कर सरकार पर सीधा हमला किया है। आज पार्टी ने अपने तमाम बड़े नेताओं राहुल गांधी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की मौजूदगी में ‘जनआवाज घोषणापत्र’ जारी किया है। जब यूपी की महासचिव प्रियंका गांधी से इसके बारे में पुछा गया तो उन्होंने  भी इस घोषणापत्र की तारीफ की है। प्रियंका ने कहा कि युवाओं को इस मेनिफेस्टो को जरूर पढ़ना चाहिए।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर इस घोषणापत्र को शानदार बताया और कहा कि वह सभी से खासकर युवाओं से अपील करती हैं कि इस घोषणापत्र को जरूर पढ़ें। प्रियंका ने अपील करते हुए कहा कि इस चुनाव को मुख्य मुद्दों के आधार पर ही आगे बढ़ने दें।


प्रियंका गांधी लगातार अपने भाषण में भी युवाओं के मुद्दों को उठा रहीं हैं, अपनी रैलियों के संबोधनों में वो बार बार इस बात का जिक्र करती हैं। प्रियंका का आरोप है मोदी सरकार एयर भाजपा असली मुद्दों से चुनाव को भटका रही है, लेकिन इस बार सभी को रोजगार, किसान और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर ही मतदान करना चाहिए।

Related Post:  मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने एक ट्वीट में नरेंद्र मोदी को बोला 'फादर ऑफ कंट्री', लोग बोले- 'ऐसा कब हुआ...'

कांग्रेस के घोषणापत्र में गरीबों को साधने के लिए न्याय योजना का ऐलान किया गया है, जिसमें देश की 20 फीसदी गरीब जनता को 72 हज़ार रुपये सालाना देने का वादा है। इसके अलावा किसानों को साधने के लिए अलग से किसान बजट की बात कही गई है।

इसके अलावा युवाओं वोटरों के लिए कांग्रेस ने स्टार्टअप की बात कही है, जिसमें किसी भी नए रोजगार को शुरू करने में तीन साल तक कोई भी फीस नहीं देनी पड़ेगी। साथ ही रोजगार के मुद्दे के लिए सरकारी नौकरियों में खाली पड़े 22 लाख पदों को जल्द से जल्द भरने की बात कही गई है।

Related Post:  राफेल पर ॐ और नींबू-नारियल पर कांग्रेस का तंज, काम कम ड्रामा ज्यादा कर रही सरकार!
Input your search keywords and press Enter.