fbpx
Now Reading:
पुणे: विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने सरेआम हवा में लहराए खतरनाक हथियार
Full Article 2 minutes read

पुणे: विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने सरेआम हवा में लहराए खतरनाक हथियार

पुणे: पिंपरी-चिंचवाड इलाके के निगडी में रविवार को एक जुलूस के दौरान कथित तौर पर एयरगन और तलवारें प्रदर्शित करने को लेकर विश्व हिन्दू परिषद के करीब 250 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि जिन लोगों के खिलाफ शस्त्र कानून की संबंधित धाराओं और बॉम्बे पुलिस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है उनमें विहिप के स्थानीय अध्यक्ष शरद इनामदार, जिला अध्यक्ष धनजी शिंदे शामिल हैं।

Related Post:  पुणे में लगातार बारिश, कोंढवा इलाके में कंपाउंड वॉल गिरने से 17 लोगों की मौत

निगडी थाना के अधिकारी ने सूचना दी है, ‘‘पुलिस से अनुमति नहीं मिलने के बावजूद रविवार की शाम को यमुनानगर इलाके में संगठन ने शोभा यात्रा निकाली जिसमें बड़े पैमाने पर महिलाएं शामिल हुईं। हमने चार लड़कियों के हाथों में एयर राइफल और पांच लड़कियों को तलवारें लहराते हुए देखा।’’

उन्होंने बताया, ‘‘हमने स्वत: संज्ञान लेते हुए निगडी पुलिस थाना में मामला दर्ज किया। हमें यह पता लगाना है कि जुलूस के दौरान किस तरह की एयर राइफलें प्रदर्शित की गईं। जब उनका ट्रिगर दबाया जाता था तो तेज आवाज होती थी।’’

Related Post:  मैनेजर ने ही रची थी 27.31 करोड़ रूपये की लूट की साज़िश, 58 किलोग्राम सोने की हुई थी लूट

अधिकारी ने बताया कि विहिप का जुलूस बॉम्बे पुलिस अधिनियम, 1951 के तहत 21 मई से 3 जून तक प्रभावी पिंपरी चिंचवाड़ पुलिस आयुक्त क्षेत्र के लिए जारी निषेधाज्ञा का उल्लंघन था। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।

Input your search keywords and press Enter.