fbpx
Now Reading:
राहुल के जन्मदिन पर कांग्रेस ने Tweet किया Video, बताई उनके जीवन जुड़ी ये खास बातें
Full Article 2 minutes read

राहुल के जन्मदिन पर कांग्रेस ने Tweet किया Video, बताई उनके जीवन जुड़ी ये खास बातें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आज 49वां जन्मदिवस है. जहां एक तरफ र पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें बधाई दी है तो वहीं इस मौके पर कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया गया है. जिसमें राहुल गांधी एक जीवन से जुड़े कुछ खास पलों और चुनावी भाषणों के दौरानउनकी कही हुई बाते शामिल की गई हैं.

कांग्रेस के ट्विट्टर हैंडल से जारी किये गए इस वीडियो में राहुल गांधी लोगों से कहते नज़र आ रहे हैं कि चाहे कोई आपको कुछ कह दे, झूठी बात कहे, चाहे लाठी मारे, गाली दे, तुम्हारे दिल में उसके लिए प्यार होना चाहिए. इसके साथ ही इस वीडियो में राहुल गांधी ने लोगों से देश को एकजुट रखने का आवाहन किया है. राहुल का कहना है कि हमें भारत को एक बार फिर साथ लाना होगा, हमें सभी धर्मों, समुदायों, लोगों और राज्यों को एक साथ लाना होगा, कोई अनेक धर्म, अनेक जाति नहीं है, सबसे पहले देश है.

राहुल गांधी का कहना है कि भारत की प्रकृति 1.3 अरब विचार हैं. यही भारत की ताकत है इसलिए मेरे लिए भारत को फिर से परिभाषित करना उन 1.3 अरब विचारों को पनपने की अनुमति प्रदान करने जैसा है. इस वीडियो में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महिलाओं के अधिकारों की वकालत करते नज़र आये. उन्होंने कहा कि महिला के रूप में आपके पास हर उस स्थान का अधिकार है, जिसकी आप हकदार हैं, जिंदगी में कई ऐसे मौके आएंगे जब आपको लोग बताएंगे कि आप महिला हैं आपको ये नहीं करना चाहिए या नहीं कर सकती, लेकिन आपको आपका जवाब पता होना चाहिए.

तक़रीबन 2 मिनट 15 सेकेंड के इस वीडियो के अंत में राहुल गांधी कहते है कि आपके अंदर मेरे लिए नफरत है, मेरे लिए गुस्सा है, मगर मेरे अंदर आपके लिए इतना सा भी गुस्सा नहीं है, इतना सा भी नफरत नहीं है, मैं कांग्रेस हूं और ये सब कांग्रेस हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 49वें जन्मदिन के मौके पर यूथ कांग्रेस ने देशभर में कार्यक्रम का आयोजन किया है. तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय में राहुल गांधी से मिलने के इंतजार में खड़े हुए हैं.

Input your search keywords and press Enter.