fbpx
Now Reading:
राहुल बोले- यूपी में जिन सीटों पर नहीं जीत रही कांग्रेस, वहां महागठबंधन को फायदा पहुंचाएंगे
Full Article 2 minutes read

राहुल बोले- यूपी में जिन सीटों पर नहीं जीत रही कांग्रेस, वहां महागठबंधन को फायदा पहुंचाएंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी का प्रमुख लक्ष्य उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हराना है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिन सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार मजबूत नहीं हैं वहां हम एसपी-बीएसपी गठबंधन की मदद कर रहे हैं. राहुल गांधी का ये बयान कांग्रेस महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के बयान से मिलता है. प्रियंका गांधी ने वाड्रा ने बुधवार कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने यूपी में ऐसे लोगों को अपना उम्मीदवार बनाया है जो या तो जीत रहे हैं या बीजेपी का वोट काटेंगे.

Related Post:  देशभर में मनाई जा रही है ईद, राष्ट्रपति, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने दी बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘यह बहुत स्पष्ट है कि उत्तर प्रदेश में धर्मनिरपेक्ष गठबंधन जीतने जा रहा है, इसे लेकर कोई सवाल ही नहीं है. चाहे एसपी-बीएसपी हो या कांग्रेस, धर्मनिरपेक्ष गठबंधन ही जीत रहा है.’’

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस, बीजेपी विरोधी मतों का बंटवारा कर रही है के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा, ‘‘नहीं, जहां हमारा उम्मीदवार मजबूत नहीं है, वहां हम एसपी-बीएसपी की मदद कर रहे हैं. हम बीजेपी को नुकसान पहुंचाने जा रहे हैं. जहां हमारा कैंडिडेट मजबूत हैं वहां हम मौजूद हैं. उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के लिए एसपी-बीएसपी और आरएलडी ने गठबंधन बनाया है.

Related Post:  दक्षिण भारत भी बाढ़ की चपेट में केरल में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, वायनाड जाएंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने जोर देकर कहा, ‘‘उन जगहों पर जहां हम चुनाव नहीं जीतने जा रहे हैं, वहां गठबंधन को समर्थन करेंगे. गठबंधन और कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सूपड़ा साफ करने जा रहे हैं.’’ यूपी के लिए महागठबंधन में शामिल नहीं होने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एसपी और बीएसपी को लगता है कि उन्हें कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिये.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘अब उत्तर प्रदेश को लेकर मेरी दीर्घकालिक नीति एकदम स्पष्ट है और मैंने ज्योतिरादित्य और प्रियंका गांधी वाड्रा को कह दिया है कि हमें उत्तर प्रदेश में पार्टी को खड़ी करना है और यह विधानसभा चुनाव में दिखेगा. कम समय के लिए लोकसभा चुनाव में हमें अपनी जगह पाने के लिए संघर्ष करना होगा. हमें सुनिश्चित करना होगा कि हमने अपनी जमीन पा ली है.’’

Related Post:  मिलिंद देवड़ा पर निरुपम ने कसा तंज,पार्टी को दी सावधान रहने की नसीहत
Input your search keywords and press Enter.