fbpx
Now Reading:
‘मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं’- राहुल गांधी, पार्टी जल्द करे फैसला
Full Article 2 minutes read

‘मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं’- राहुल गांधी, पार्टी जल्द करे फैसला

चुनाव ख़त्म होने के बाद भी कांग्रेस में हलचल बनी हुई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी भी अपने इस्तीफे को लेकर अड़े हुए हैं. राहुल गांधी का कहना है कि यह काम एक महीना पहले हो जाना चाहिए था. उन्होंने कहा- “मैं इस प्रक्रिया में कहीं नहीं हूं. मैंने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है.” राहुल ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जल्द से जल्द बुलाया जाना चाहिए ताकि इस पर फैसला हो सके।

Related Post:  छत्तीसगढ़: राहुल गांधी पर कथित बयान को लेकर स्वामी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के पेशकश कर यह पद किसी और को दिए जाने की बात कही थी. हालांकि, राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए लगातार पार्टी के नेताओं की तरफ अपील की गई, लेकिन वह अपने रूख में अंत तक बने रहे।

राहुल गांधी का इस्तीफा वापस लेने के लिए समर्थक उन पर दबाव बना रहे हैं. कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं. कई पदाधिकारियों ने इस्तीफ़ा भी भेजा था. कांग्रेस शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने भी राहुल गांधी से मिलकर इस्तीफा देने की पेशकश की थी, लेकिन राहुल गांधी हर बार सिर्फ एक ही जवाब दे रहे हैं कि वह अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं और अब अपना फैसला नहीं बदलेंगे.
राहुल गांधी का कहना है कि अध्यक्ष के चुनाव में बहुत देरी कि जा रही है.उनका मानना है कि बिना किसी देरी के चुनाव हो जाना चाहिए. वर्किंग कमेटी को जल्द ही बैठक बुलाकर इस पर फैसला करना चाहिए.राहुल गांधी ने यह भी कहा है कि वह इस बैठक का हिस्सा नहीं होंगे.

Related Post:  आजम खान ने लोकसभा में मांगी माफी, रमा देवी पर की थी विवादित टिप्पणी

1 comment

  • […] post ‘मैं कांग्रेस अध… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.