fbpx
Now Reading:
Monsoon Update : मुंबई में देर से दस्तक देगा मानसून, स्काईमेट ने किया दावा
Full Article 2 minutes read

Monsoon Update : मुंबई में देर से दस्तक देगा मानसून, स्काईमेट ने किया दावा

चिलचिलाती धूप और गर्मी से परेशान मुंबईवासियों को जल्द राहत मिलने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं. मौसम का अनुमान लगाने वाली एजेंसी स्काई मेट का दावा है कि मुंबई में मानसून देरी से दस्तक देगा. अनुमान लगाया गया है कि मुंबई में 15 जून से 20 जून के आसपास बारिश हो सकती है. गौरतलब है कि बीते वर्ष 9 जून को मानसून ने दस्तक दे दी थी.

मौसम विभाग ने मानसून के दौरान मुंबई में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही मुंबई में 28 दिन हाई टाइड तो वहीं 12 दिन नीप टाइड रहेगा. जिसके चलते मुंबईकरों को कुछ समस्याओं का समाना करना पड़ सकता है. हालाकिं बारिश से होने वाली समस्याओं से लोगों को बचाने के लिए बीएमसी ने नालों की सफाई और उनके चौड़ीकारण से जुड़े कामों को काफी पहले ही शुरू कर दिया था.

वहीं दूसरी तरफ बीएमसी पहले से ही मुंबई में 10 फीसदी पानी की कटौती कर रही है. जिससे अगर मानसून में देरी होती है तो लोगों को दिक्कतों का समाना न करना पड़े. आपको बता दें कि मुंबई में पानी की आपूर्ति करने वाली सात झीलों में 12 मई तक महज 15 फीसदी पानी बचा हुआ है. ऐसे में अगर मानसून अच्छा नहीं रहा तो मुंबई के लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है. स्काईमेट की रिपोर्ट में जहां जून और जुलाई महीने में कम बारिश होने की बात कही गई है तो वहीं अगस्त और सितंबर में अच्छी बारिश के भी संकेत दिए गए हैं.

Input your search keywords and press Enter.