fbpx
Now Reading:
राजस्थान: टोंक जिले के मालपुरा में दशहरे पर तनाव के बाद मालपुरा में कर्फ्यू, इंटरनेट सेवाएं बंद
Full Article 2 minutes read

राजस्थान: टोंक जिले के मालपुरा में दशहरे पर तनाव के बाद मालपुरा में कर्फ्यू, इंटरनेट सेवाएं बंद

rajasthan tonk malpura

राजस्थान के टोंक ज़िले में दशहरे पर रावण दहन के निर्धारित कार्यक्रम से ठीक पहले पत्थरबाजी शुरू हो गई। बदमाशों की इस करतूत के चलते तय समय पर रावण का पुतला नहीं जलाया जा सका। इसके चलते एक दिन बाद बुधवार को रावण का पुतला दहन किया गया। इस पत्थरबाजी के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। फिलहाल इलाके में कर्फ्यू लगा हुआ है और इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। घटना टोंक के मालपुरा की है। लोगों ने इस घटना के बाद राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Related Post:  प्रियंका गांधी की बढ़ी मुसीबत, पहलू खान मामले पर ट्वीट कर फंसी, आपराधिक मामला दर्ज

तड़के 4 बजे हुआ रावण दहनः प्राप्त जानकारी के मुताबिक घटना वाले इलाके में रात 12 से ही इंटरनेट बैन है और सुबह 6 बजे कर्फ्यू लगा दिया गया। सुबह वितरण के लिए पहुंचे अखबारों के बंडल भी पुलिस ने कब्जे में ले लिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिला कलेक्टर की मौजूदगी में तड़के साढे़ 4 बजे स्थानीय निकाय के कर्मचारियों ने ही रावण दहन कर दिया।

बीजेपी विधायक के नेतृत्व में प्रदर्शनः मालपुरा से बीजेपी के विधायक कन्हैयालाल चौधरी के नेतृत्व में लोगों ने रावण दहन से पहले पत्थरबाजी करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग की। इस दौरान दशहरा मैदान और पुलिस थाने के बाहर धरना दिया गया। ऐहतियातन कई आला पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर ही मौजूद हैं। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

Related Post:  राजस्थान के राजसमंद में केमिकल से भरा टैंकर पलटा, 9 लोगों की मौत
Input your search keywords and press Enter.