fbpx
Now Reading:
कश्मीर की बर्बादी के लिए फ़ारूक़ अब्दुल्ला ज़िम्मेदार, महबूबा पाकिस्तान को मदद पहुंचाना चाहती हैं – राम माधव

कश्मीर की बर्बादी के लिए फ़ारूक़ अब्दुल्ला ज़िम्मेदार, महबूबा पाकिस्तान को मदद पहुंचाना चाहती हैं – राम माधव

घाटी में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे बीजेपी नेता राम माधव ने एक बार नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला को निशाने पर लिया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के लोगों के भावनाओं के साथ खेल रहे हैं। माधव ने कहा कि कश्मीरी नेता नहीं चाहते कि उनके राज्य के लोग लोकतांत्रिक अधिकारों का लाभ उठा सकें।

एनसी प्रमुख पर निशाना साधते हुए माधव ने कहा, ‘कश्मीरी लोगों को लोकतांत्रिक अधिकार देने के लिए हम चाहते हैं कि घाटी, जम्मू और लद्दाख में हर तरह के चुनाव हों। फारुख अब्दुल्ला ने हमेशा अपनी पार्टी की राजनीति की है और लोगों के लोकतांत्रिक अधिकार सुनिश्चित करने के प्रयास कभी नहीं किए हैं। अब जब प्रधानमंत्री मोदी ऐसा कर रहे हैं तो वह बहाने से इसका विरोध करते रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘अगर 35A के मुद्दे पर फारुख अब्दुल्ला चुनावों का बहिष्कार करना चाहते हैं तो उन्हें इस बात का भी जवाब देना पड़ेगा कि उन्होंने करगिल चुनावों में हिस्सा क्यों लिया था और 10 सीटें कैसे जीत लीं? ये सिर्फ बहाने हैं।’

Related Post:  NSA अजीत डोभाल शोपियां की सड़कों पर कश्मीरियों के साथ खाना खाते दिखे

 

राजनीति करने का लगाया आरोप

माधव ने आरोप लगाया कि फारुख ने हमेशा से ही जम्मू कश्मीर की जनता को गुमराह किया है और इस बार भी वो संवेदनशील मुद्दों पर राजनीति कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के हालातों को लेकर काफी गंभीर हैं लेकिन फारुख उनके प्रयासों में अड़ंगा लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

फारुख ने क्या कहा था

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार धारा 35ए पर अपना रुख साफ नहीं करती है तो उनकी पार्टी लोकसभा और विधानसभा के चुनाव का भी बहिष्कार भी कर देगी। इससे पहले बुधवार को अब्दुल्ला ने कहा था कि पार्टी राज्य में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेगी।

Related Post:  पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र 'काशी' में मुसलमानों ने मांगी टीम इंडिया के लिए दुआएं
Input your search keywords and press Enter.