fbpx
Now Reading:
रिकी पोंटिंग ने कोहली को दशक की टेस्ट टीम का कप्तान चुना, भारत के किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं मिली जगह
Full Article 2 minutes read

रिकी पोंटिंग ने कोहली को दशक की टेस्ट टीम का कप्तान चुना, भारत के किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

Virat Kohli, Ricky Ponting

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने सोमवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली को दशक की ऑल स्टार टेस्ट टीम का कप्तान चुना. रिकी पोंटिंग ने कोहली को दशक की टेस्ट टीम का कप्तान चुना, भारत के किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं मिली जगहउनकी इस टीम में इंग्लैंड के चार खिलाड़ी शामिल हैं. पोंटिंग की पिछले दस साल के प्रदर्शन पर आधार पर तैयार की गयी टीम में कोहली के अलावा कोई अन्य भारतीय शामिल नहीं हैं. कोहली अभी आईसीसी टेस्ट और वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं.

इंग्लैंड के जिन खिलाड़ियों को पोंटिंग की टीम में जगह मिली है उनमें आलराउंडर बेन स्टोक्स, सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन शामिल हैं. आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में उन्होंने स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर और स्पिनर नाथन लियोन को अपनी टीम में रखा है.

पोंटिंग ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘‘हर कोई दशक की अपनी टीम चुन रहा है तो मैंने सोचा कि मुझे भी इस खेल में शामिल होना चाहिए.’’ उन्होंने आगे लिखा, ‘‘पिछले दशक की मेरी टेस्ट टीम इस तरह से है डेविड वार्नर, एलिस्टेयर कुक, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, नाथन लियोन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

कोहली अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं और केवल सचिन तेंदुलकर (100) और पोंटिंग (71) से पीछे हैं. क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट ने भी कोहली को दशक की अपनी टेस्ट एकादश का कप्तान चुना था.

Input your search keywords and press Enter.