fbpx
Now Reading:
RJD नेता अब्दुल बारी बोले-‘भारत माता की जय’ में दिक्कत नहीं, लेकिन नहीं गा सकता ‘वंदे मातरम’
Full Article 2 minutes read

RJD नेता अब्दुल बारी बोले-‘भारत माता की जय’ में दिक्कत नहीं, लेकिन नहीं गा सकता ‘वंदे मातरम’

पटना: आरजेडी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने रविवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि उन्हें ‘भारत माता की जय’ बोलने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन राष्ट्रगीत वंदे मातरम गाना उनकी आस्था के खिलाफ है।

दरभंगा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे सिद्दीकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की सार्वजनिक रूप से निंदा करने की चुनौती भी दी। उन्होंने गोडसे को देश का पहला आतंकवादी करार दिया।

सिद्दीकी ने कहा, ‘‘जो एकेश्वर में विश्वास रखता है वह कभी भी ‘वंदे मातरम’ नहीं गाएगा।’’ हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने में कोई समस्या नहीं है। आरजेडी नेता ने गोडसे के आरएसएस के साथ कथित संबंधों के संदर्भ में कहा, ‘‘महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे देश का पहला आतंकवादी था। क्या मोदी सार्वजनिक रूप से गोडसे की निंदा करेंगे?’’

भाजपा ने बताया ‘बिहार का आजम खान’
सिद्दीकी के बयान की भाजपा ने निदा की है। भाजपा के कहा है कि आजम खान और महबूबा मुफ्ती के कड़ी में अब अब्दुल बारी सिद्दकी भी शामिल हो गए हैं। भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि सिद्दीकी को पहले ‘कठमुल्लावाद मुर्दाबाद’ का नारा लगाना चाहिए। निखिल आनंद ने कहा कि सामाजिक न्याय के विरोधी सिद्दकी को दरभंगा की जनता सबक सिखाएगी।

Input your search keywords and press Enter.