fbpx
Now Reading:
ICC के नियमों पर बरसे युवी-गंभीर, ‘हिट मैन’ रोहित शर्मा ने भी उठाए सवाल
Full Article 3 minutes read

ICC के नियमों पर बरसे युवी-गंभीर, ‘हिट मैन’ रोहित शर्मा ने भी उठाए सवाल

Rohit, Gambhir, Yuvi: Cricketers Slam ICC for Boundary-Count Rule

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत हासिल करते हुए पहली बार खिताब पर कब्जा किया है. लेकिन लॉर्ड्स के मैदान पर हुए इस अहम् मुकाबले में आईसीसी के नियमों पर सवाल उठने लगे हैं. पूर्व क्रिकेट खिलाडियों के साथ-साथ मौजूदा क्रिकेटर्स ने भी आईसीसी के नियमों की कड़ी आलोचना की है.

टीम इंडिया के हिट मैन रोहित शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि आईसीसी के कुछ नियमों पर विचार करने की जरुरत है. रोहित शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा कि क्रिकेट के कुछ नियमों को गंभीर रूप से देखे जाने की जरूरत है.

तो वहीं रोहित शर्मा के अलावा टीम इंडिया के पूर्व सलामीं बल्लेबाज और और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने भी आईसीसी के नियमों पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि गंभीर ने कहा कि बाउंड्री की संख्या के आधार पर टीम को विजेता बनाने का नियम बेतुका है. अपने ट्वीट में गौतम गंभीर ने लिखा कि मैच के विनर का फैसला बाउंड्री की संख्या के आधार पर हुआ. आईसीसी का ये नियम बेतुका है. मैच टाई होना चाहिए था. मैं दोनों टीमों को बधाई दूंगा जिन्होंने बेहतरीन फाइनल खेला. दोनों विजेता हैं.

गंभीर के साथ ही हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले युवराज सिंह ने भी आईसीसी के नियमों पर आपत्ति जताई है. युवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं आईसीसी के उस नियम से सहमत नहीं हूं. लेकिन नियम तो नियम होते हैं. इंग्लैंड को आखिरकार विश्व कप जीतने की बधाई. मेरी सहानुभूति न्यूजीलैंड की टीम के साथ है, जो आखिर तक लड़े. अच्छा खेले.’

गौरतलब है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में मैच और फिर सुपर ओवर के टाई होने के बाद बाउंड्री की संख्या के आधार पर इंग्लैंड की टीम को विजेता घोषित कर दिया गया. जिसे लेकर बवाल खड़ा हो गया है. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने आईसीसी को जमकर फटकार लगाई है. तो वहीं मैच के दौरान जब मार्टिन गप्टिल का थ्रो रन के लिए दौड़ रहे बेन स्टोक्स के हाथ से लगकर बाउंड्री के पार पहुंच गया. तो अंपायर ने आउट देने के बजाय 4 रन दिए. अंपायर के इस फैसले पर भी लोग आईसीसी से काफी नाराज हैं.

Input your search keywords and press Enter.