fbpx
Now Reading:
गर्लफ्रेंड से शादी के लिए प्रेमी ने रची अपनी ही मौत की साजिश, मिली उम्रकैद
Full Article 2 minutes read

गर्लफ्रेंड से शादी के लिए प्रेमी ने रची अपनी ही मौत की साजिश, मिली उम्रकैद

RTI activist faked death

गर्लफ्रेंड से शादी के लिए मौत का स्वांग रचाना एक शख्स को भारी पड़ गया है. मामले का खुलासा होने के बाद कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है, तो वहीं उसकी गर्लफ्रेंड को भी दो साल की सजा दी गई है. बताया जाता है कि आरोपी पहले से ही शादीशुदा था, लेकिन इसके बावजूद अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए उसने एक विक्षिप्त व्यक्ति की हत्या कर अपनी मौत का स्वांग रचा था. हालाकिं पोल खुलने के बाद पुलिस ने उसे और उसकी गर्लफ्रेंड को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया था.

मिली जानकारी के मुताबिक 1 मई,2014 को कासना थाना क्षेत्र के जेपी ग्रीन के पास एक कार में एक व्यक्ति जला हुआ मिला. मृतक की शिनाख्त चंद्र मोहन शर्मा के रूप में हुई और इस मामले में उसकी पत्नी सविता शर्मा ने कासना गांव के रहने वाले चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था.

चंद्र मोहन शर्मा की पत्नी सविता का आरोप था कि  उनके पति ने गांव में कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से मंदिर का निर्माण करने को लेकर आरटीआई डाली थी.  जिसका बदला लेने के लिए  उनकी हत्या कर दी गई. लेकिन बाद में पुलिस ने जांच के दौरान बेंगलुरु से चंद्र मोहन शर्मा और उसकी प्रेमिका प्रीति नागर को जिंदा गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ के दौरान चंद्रमोहन ने बताया  कि वह प्रीति नागर नाम की एक महिला से प्रेम करता है और प्रीति के साथ शादी करना चाहता था. जिसके चलते उसने अपनी मौत की झूठी कहानी बनाई और उसे सच साबित करने के लिए एक विक्षिप्त व्यक्ति की हत्या करके उसका शव अपनी गाड़ी में रखकर  आग लगा दी.

कोर्ट ने इस मामले में  चंद्रमोहन को आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए 50,000 का जुर्माना लगाया है, जबकि उसकी प्रेमिका को 2 साल  की सजा सुनाई गई है. साथ ही एक अन्य आरोपी को सबूतों के आभाव में बरी कर  दिया गया है.

Input your search keywords and press Enter.