fbpx
Now Reading:
World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर के इस दीवाने को मिलेगा ग्लोबल स्पोटर्स फैन अवॉर्ड
Full Article 2 minutes read

World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर के इस दीवाने को मिलेगा ग्लोबल स्पोटर्स फैन अवॉर्ड

9-sachin-tendulkars-super-fan-sudhir-kumar-

दुनिया के सबसे कामयाब क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े फैन सुधीर को 14 जून को मैनचेस्टर में ग्लोबल फैन अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. सुधीर के साथ ही विराट कोहली के फैन सुगुमार को भी यह सम्मान मिलेगा. यह अवार्ड क्रिकेट के पांच बड़े प्रशंसकों को मिलेगा जिनमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बड़े फैन चाचा क्रिकेट, बांगलादेश के फैन-टाइगर आका शोएब अली, श्रीलंका से गायान सेनानायाके शामिल हैं.

सचिन तेंदुलकर ने इस समारोह के लिए अपने सबसे बड़े फैन सुधीर कुमार को दी बधाई. पाकिस्तान के चाचा सबसे अनुभवी फैन है जिन्होंने अपना पहला मैच 1969 मे लाहौर में बतौर फैन देखा. वहीं बांग्लादेश के शोएब अली पिछले नौ वर्षो से बांगलादेश के आइकोनिक टाइगर कि तरह खुद को पेंट कर हर मैच में अपनी टीम को सपोर्ट करने पहुंचते हैं. श्रीलंका के गायन कि यह पहल 1996 के वर्ल्ड कप से शुरू हुई जब वो 17 साल के थे.

Related Post:  टमाटर को तरस रहा है पाकिस्तान, 300 रु किलो पहुंचे दाम, व्यापार बंद करने का नुकसान 

इन सभी फैन्स का सफर बेहद ही मुश्किल रहा है. कभी किसी ने मदद की तो कभी खुद की ही जमा पुंजी को इकट्ठा कर दुनिया के हर कोने मे अपनी टीम को सपोर्ट करने पहुंचे. ऐसे ही चार देशों से दुनिया के पांच सबसे बड़े फैन्स को गलोबल स्पोटर्स फैन अवॉडर्स से नवाजा जाएगा.

इस ऐतिहासिक मौके पर चाचा क्रिकेट ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहां, “यह 50 साल मेरी जिंदगी के सबसे बेहतर 50 साल रहे जहां मैने हर हालात में अपनी टीम को सपोर्ट किया. 300 से भी ज्यादा मैच और बदलती पीढ़ी को देखने और उनके लिए चियर करने का मौका साल दर साल मेरा हौसला बढ़ाता रहा, लेकिन इन 50 सालों मे पहली बार मुझे मेरे पैशन फॉलो करने के लिए ग्लोबल अवॉर्ड से नवाजा जा रहा है. मैं बेहद ही खुश और शुक्रगुजार हूं उनका जिन्होंने हम फैन्स को अंतराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित करने की पहल शुरू की.”

Related Post:  पाकिस्तान में टमाटर 300/Kg और दूध 100 रुपए लीटर, अभी और होगा नुकसान

वही, बांगलादेश से शोएब अली ने कहां, “पहली बार फैन्स को सम्मानित करने कि पहल की गई है और पहले अवॉर्ड से सम्मानित होने पर मुझे बेहद खुशी है. यह मेरे लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड हैं.”

Input your search keywords and press Enter.