fbpx
Now Reading:
साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने फिर दिया विवादित बयान, EC के नोटिस का बना मजाक

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने फिर दिया विवादित बयान, EC के नोटिस का बना मजाक

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर अपने बयानों के चलते सुर्ख़ियों में हैं. चुनाव आयोग के नोटिस के बावजूद उन्होंने एक बार फिर अयोध्या मुद्दे पर अपना बयान दोहराया है. उन्होंने कहा कि हां, मैं अयोध्या गई थी. मैंने कल भी कहा था और आज भी इनकार नहीं करूंगी. मैंने ढांचा नष्ट किया था. मैं वहां जाऊंगी और राम मंदिर निर्माण में मदद करूंगी. कोई हमें नहीं रोक सकता, राम राष्ट्र हैं, राष्ट्र राम हैं.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग पहले ही साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को इस बयान के चलते नोटिस जारी कर चुका है. दरअसल एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अयोध्या मामले को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि राम मंदिर हम बनाएंगे एवं भव्य बनाएंगे, हम तोड़ने गए थे ढांचा इस मुझे पर भयंकर गर्व है. मुझे ईश्वर ने शक्ति दी थी हमने देश का कलंक मिटाया है. जिसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त वीएल कांता राव ने मामले पर संज्ञान लेते हुए प्रज्ञा सिंह ठाकुर को नोटिस जारी किया था. साथ ही चुनाव आयोग ने सभी पार्टियों को एडवायजरी जारी करते हुए आचार संहिता के उल्लंघन और विवादित बयानबाजी को लेकर सख्त कार्रवाही करने की बात कही थी. हालांकि इसके बावजूद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अयोध्या मामले पर एक बार फिर बयानबाजी की है.

बीजेपी द्वारा प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भोपाल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाये जाने के बाद चुनाव आयोग अब तक उन्हें दो बार नोटिस जारी कर चुका है. वहीं अयोध्या मामले से पहले प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने 26/11 के मुंबई आतंकी हमले में शहीद पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे को लेकर भी विवादित बयान दिया था. हालांकि बाद में विवाद बढ़ने पर उन्होंने उन्होंने माफी मांग ली थी

Input your search keywords and press Enter.