fbpx
Now Reading:
खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई इंग्लैंड की मुश्किलें, मैदान पर सैम बिलिंग्‍स को देना पड़ा आक्सीजन

खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई इंग्लैंड की मुश्किलें, मैदान पर सैम बिलिंग्‍स को देना पड़ा आक्सीजन

Sam Billings

 

इंग्‍लैंड कोआईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 का फेवरेट माना जा रहा है. लेकिन खिलाड़ियों की चोट ने टीम की मुश्किलें बढ़ा दी है. जॉनी बेयरस्‍टो और जोस बटलर के बाद सैम बिलिंग्‍स को इंग्लैंड का दमदार विकेटकीपर माना जाता है.हालांकि सैम बिलिंग्‍स इंग्‍लैंड की वर्ल्‍ड कप टीम का हिस्‍सा नहीं हैं, लेकिन वे आयरलैंड और पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 टीम में विकेटकीपर के तौर पर शामिल किए गए हैं.

आईपीएल से लौटे सैम बिलिंग्‍स जब बतौर कप्तान केंट के लिए मैदान में उतरे तो बड़ा हादसा हो गया. मैच के पहले ओवर में ही कंधा डिस्‍लोकेट होने के कारण वे बेहोश हो गए और उन्‍हें ऑक्‍सीजन पड़ा. जिसके बाद उन्‍हें हॉस्पिटल ले जाया गया .जहां उनकी जांच की गई. वे ग्‍लेमोर्गन के खिलाफ पहला मैच खेल रहे थे.आईपीएल में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए इस बार उन्‍हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें वो खाता भी नहीं खोल पाए थे. लेकिन अब सैम बिलिंग्‍स के चोटिल होने से इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड की चिंता बढ़ गई है.

27 वर्षीय सैम बिलिंग्‍स ने अब तक 15 वनडे में 271 रन बनाने के अलावा 13 कैच लपके हैं. तो वहीं 21टी 20 मुकाबलों में उनके 314 रन हैं. साथ ही 13 कैच और एक खिलाड़ी को स्‍टंम्‍प भी किया है. लेकिन अगर बात आईसीसी वर्ल्‍ड कप की करें तो जहां एक तरफ सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने निजी वजहों से मैदान से दूरी बनाई हुई है तो वहीं ऑलराउंडर जो डेनली और जेसन रॉय भी कमर दर्द से जूझ रहे है. ऐसे में वर्ल्‍ड कप को लेकर इंग्लैंड की परेशान बढ़ती जा रही है.

हालांकि इंग्लैंड ने पाकिस्‍तान और आयरलैंड के खिलाफ सभी प्रमुख खिलाड़ि‍यों को मौका दिया है ताकि वे अपनी लय हासिल कर सकें. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जो खिलाडी बेहतर प्रदर्शन करेंगे. उन्हें चोटिल खिलाडियों की जगह विश्वकप में मौका मिल सकता है.

Input your search keywords and press Enter.