fbpx
Now Reading:
सपा सांसद ने वंदे मातरम पर जताया ऐतराज, कहा ‘भारत का संविधान जिंदाबाद’
Full Article 2 minutes read

सपा सांसद ने वंदे मातरम पर जताया ऐतराज, कहा ‘भारत का संविधान जिंदाबाद’

संभाल से समाजवादी पार्टी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने आज 7वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन शपथ ली. शपथ ग्रहण के दौरान ही वन्दे मातरम को लेकर उनका विवादित बयान सामने आया है.

दरअसल शपथ ग्रहण पूरा होते ही शफीकुर्रहमान बर्क ने ‘भारत का संविधान जिंदाबाद’ के नारे लगाये, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जहां तक वंदे मातरम का ताल्लुक है, यह इस्लाम के खिलाफ है. हम इसका पालन नहीं कर सकते. जिसका सदन में बैठे कुछ सांसदों ने जमकर विरोध किया. तो वहीं कुछ सांसद जोर जोर से वंदे मातरम के नारे लगाते नज़र आये.

आपको बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं हिया जब शफीकुर्रहमान बर्क ने वंदे मातरम को लेकर विरोध प्रकट किया है. इसके पहले भी वे वंदे मातरम के विरोध को लेकर सुर्ख़ियों में रह चुके हैं.

वहीं इसके पहले शपथ-ग्रहण के दौरान असदुद्दीन ओवैसी जब शपथ लेने आये तो बीजेपी सांसदों ने सदन में जय श्रीराम, भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे लगाने शुरूकर दिए. जिसके जबाब में ओवैसी ने उन्हें अपने दोनों हाथ ऊपर उठाते हुए जोर-जोर से नारे लगाने का इशारा किया. तो वहीं शपथ लेने के बाद एआइएमआइएम नेता ने भी जय भीम, अल्लाहु अकबर और जय हिन्द के नारे लगाए.

Input your search keywords and press Enter.