fbpx
Now Reading:
संजय राउत का बड़ा बयान, बोले- पवार को तोड़ने वाला ‘दांव’ BJP पर पड़ेगा भारी, किया 165 विधायकों के समर्थन का दावा
Full Article 2 minutes read

संजय राउत का बड़ा बयान, बोले- पवार को तोड़ने वाला ‘दांव’ BJP पर पड़ेगा भारी, किया 165 विधायकों के समर्थन का दावा

Sanjay Raut

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने शिवसेना-NCP -कांग्रेस गठबंध के पास बहुमत साबित करने के लिए 165 विधायकों का समर्थन का दावा किया है. साथ ही उनका कहना है कि BJP का NCP  से अजित पवार को तोड़ने का ‘‘दांव’’ उस पर ही भारी पड़ेगा.

संजय राउत ने आरोप लगाते हुए कहा है  कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अजित पवार द्वारा दिखाए ‘‘फर्जी’’ दस्तावेजों के आधार पर भाजपा के देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में नयी सरकार के गठन की इजाजत दी. उन्होंने  कहा कि सरकार को बहुमत साबित करने के लिए 30 नवंबर की समयसीमा केवल इसलिए दी गई ताकि दल बदल कराया जा सके.

शिवसेना  ने कहा, ‘‘शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के पास 165 विधायक हैं. अगर राज्यपाल पहचान परेड के लिए बुलाते हैं तो दस मिनट में हम अपना बहुमत साबित कर सकते हैं.’’ उन्होंने कहा कि अजित पवार ने जन नेता शरद पवार के साथ विश्वासघात करके ‘‘अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल’’ की है.

साथ ही संजय राउत का कहनाहै  कि NCP से तोड़ना BJP का आखिरी दांव है जो उस पर भारी पड़ेगा’’ उन्होंने आरोप लगाया कि अजित पवार ने अपनी पार्टी के विधायकों को ‘‘भ्रम’’ में रखा और ज्यादातर विधायक राकांपा खेमे में लौट आए हैं

राउत ने यह भी कहा कि 23 नवंबर का दिन महाराष्ट्र के इतिहास में ‘‘काला शनिवार’’ था.  ऐसे में BJP  को इंदिरा गांधी द्वारा लगाए आपातकाल को ‘‘काला दिवस’’ कहने का कोई अधिकार नहीं है.  बीजेपी के सपथ ग्रहण सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि  ‘‘अगर BJP के पास बहुमत था तो शपथ ग्रहण इतनी गोपनीयता से क्यों किया गया?’’ उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने BJP को ज्यादा वक्त देकर ‘‘पक्षपातपूर्ण तरीके’’ से काम किया.

Input your search keywords and press Enter.