fbpx
Now Reading:
NCP विधायकों से उद्धव का वादा, बोले- लंबा चलेगा गठबंधन, नवाब मलिक ने किया 50 विधायकों के साथ होने का दावा
Full Article 4 minutes read

NCP विधायकों से उद्धव का वादा, बोले- लंबा चलेगा गठबंधन, नवाब मलिक ने किया 50 विधायकों के साथ होने का दावा

Uddhav Thackery

महाराष्ट्र में तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच शिवसेना, NCP, और कांग्रेस को अपने विधायकों के पाला बदलने का डर सताने लगा है.यही वजह है कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को जुहू इलाके के जे डब्ल्यू मैरियट, NCP ने पवई के द रेनेसां और  शिवसेना के विधायकों को मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास स्थित द ललित होटल में ठहराया गया है.

अजित पवार के BJP से मिलकर सरकार बनाने के  बाद  शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एनसीपी के विधायकों से मिलने पहुंचे. इस दौरान उद्धव ने NCP के विधायकों और नेताओं से बात की और कहा कि आप चिंता नहीं करें, यह रिश्ता लंबा चलेगा, हमारा गठबंधन लंबा चलेगा. इसके बाद  उद्धव होटल ललित पहुंचे जहां शिवसेना के विधायको को रखा गया है.


जबकि  एनसीपी का दावा  है कि शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में देवेंद्र फड़णवीस और उपमुख्यमंत्री के रूप में अजित पवार के शपथ ग्रहण के बाद ‘लापता’ हुए उसके पांच में से तीन विधायक से संपर्क किया गया है और वे पार्टी के साथ हैं. उन्होंने कहा कि करीब 50 विधायक हमारे संपर्क में हैं. गौरतलब है की महाराष्ट्र विधानसभ  चुनाव में एनसीपी ने 54 सीटें जीती थी.

NCP प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि रविवार सुबह तक पांच विधायकों- दौलत दरोडा (शाहपुर), नितिन पवार (कलवन), नरहरी झिरवाल (डिंडोरी), बाबासाहेब पाटिल (अहमदपुर), अनिल पाटिल (अमलनेर) के लापता होने की सूचना है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने अनिल पाटिल, बाबासाहेब पाटिल और दरोडा से भी संपर्क किया है.

नवाब मलिक ने रविवार को अनिल पाटिल के ट्वीट को टैग करते हुये ट्वीट किया, जिसमें कहा गया कि वह (पाटिल) एनसीपी का हिस्सा बने रहेंगे और उन्होंने शरद पवार के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया. पाटिल ने ट्वीट में कहा कि वह राजभवन गए थे क्योंकि अजित पवार विधायक दल के नेता थे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि “मुझे इस बारे में जानकारी नहीं थी कि राजभवन में क्या होने वाला है. मैं शरद पवार के साथ हूं.” मलिक ने कहा कि यह पाटिल की पार्टी में वापसी का संकेत है. मलिक ने रविवार को कहा कि पार्टी ने दरोडा और बाबा साहेब पाटिल के दो अलग-अलग वीडियो जारी किए हैं, जिसमें उन्हें यह कहते हुए देखा गया है कि वे NCP के साथ हैं.

NCP प्रवक्ता ने  बताया कि झिरवाल और नितिन पवार से संपर्क किये जाने का भी प्रयास चल रहा है. सभी आज शाम तक पार्टी के साथ वापस आ जाएंगे. उन्होंने कहा कि अजित पवार को भी पार्टी में लौट आने के लिए समझाने की कोशिश की जा रही हैं. अगर वह अपनी गलती स्वीकार कर लेते हैं तो यह उनके लिए बेहतर होगा. हम उन्हें अकेले नहीं छोड़ना चाहते हैं.

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 24 घंटे बाद अपना पहला ट्वीट करते हुए अजित पवार ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी शुक्रिया. हम स्थिर सरकार देंगे जो महाराष्ट्र के विकास के लिए कड़ी मेहनत करेगी.

साथ ही अजित पवार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण, राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल और जेपी नड्डा समेत अन्य नेताओं को भी ट्वीट कर शुक्रिया अदा किया. इन सभी नेताओं ने शनिवार को अजित पवार को उपमुख्यमंत्री बनने की बधाई दी थी.

Input your search keywords and press Enter.