fbpx
Now Reading:
स्विस बैंक खातों की भारत की जांच के दायरे में एक शाही घराना भी
Full Article 2 minutes read

स्विस बैंक खातों की भारत की जांच के दायरे में एक शाही घराना भी

Swiss Bank

स्विस बैंकों में खाता रखने वाले भारतीयों की जांच के घेरे में एक शाही घराना भी आ चुका है। भारतीय जांच अधिकारियों ने महाराष्ट्र में सांगली के पूर्व रियासतदारों के परिवार के दो लोगों की जानकारी स्विट्जरलैंड के कर विभाग से मंगाई है। इस जांच में आधिकारिक सहयोग के लिए भारतीय अधिकारियों ने स्विट्जरलैंड सरकार से अनुरोध कर रखा है। इस पर स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने सार्वजनिक नोटिस जारी कर सांगली के पूर्व शाही घराने के विजय सिंह माधवराव पटवर्धन और उनकी पत्नी रोहिणी विजय सिंह पटवर्धन से इस मामले को देखने के लिए अपना प्रतिनिधि नियुक्त करने को कहा है।

स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने दोनों से यह भी कहा है कि यदि उन्हें अपने खातों से संबंधित सूचना भारत को दिए जाने को लेकर कोई आपत्ति है, तो वे उसे बाकायदा दर्ज कराएं। पटवर्धन दंपति की पुत्री भाग्यश्री फिल्मों में काम करती हैं। स्विट्जरलैंड सरकार ऐसे मामलों में विदेशी सरकारों को सूचनाएं देने से पहले खातेदारों को अपना पक्ष रखने का मौका देने के लिए राजपत्र में सार्वजनिक नोटिस जारी करती है।

स्विट्जरलैंड के हालिया संघीय राजपत्र में प्रकाशित दो अलग अधिसूचनाओं में पटवर्धन दंपति को 10 दिनों के भीतर अपना पक्ष रखने वाले व्यक्ति को नामित करने को कहा गया है। इन अधिसूचनाओं में दंपति के नाम और उनकी जन्म तिथियां छोड़ कोई अन्य जानकारी नहीं दी गई है। इस मामले में पक्ष जानने के लिए पटवर्धन परिवार से बार-बार संपर्क किए जाने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। एक कंपनी, जिसमें दोनों पति-पत्नी निदेशक हैं, के आधिकारिक ईमेल पर भेजे गए सवालों का भी अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।

Input your search keywords and press Enter.