fbpx
Now Reading:
यूपी में सोनभद्र के बाद MP में दिखा दंबगों का कहर, जमीन विवाद पर ट्रैक्टर से महिला को कुचला
Full Article 2 minutes read

यूपी में सोनभद्र के बाद MP में दिखा दंबगों का कहर, जमीन विवाद पर ट्रैक्टर से महिला को कुचला

सिंगरौली जिले में जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने 30 वर्षीय एक आदिवासी महिला को कथित रूप से ट्रैक्टर से कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। दबंगों के हमले में महिला के वृद्ध ससुर भी घायल हो गए। यह घटना सिंगरौली जिला मुख्यालय से करीब 60 किलामीटर दूर जियावन थाना क्षेत्र के ढिलरी गांव में शुक्रवार को हुई।

जियावन पुलिस थाना प्रभारी नेहरू सिंह ने रविवार को ‘भाषा’ को बताया कि किरण कोल (30) की ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या करने एवं उसके ससुर विशेषर कोल (60) की पिटाई करने के मामले में मुख्य आरोपी प्रभाकर बैस (25) एवं बंधु बैस (55) को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि लालपति बैस (30) फरार है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को ये तीनों आरोपी ग्राम ढिलरी में चार वर्ष पूर्व कथित रूप से उनके द्वारा बेची गयी जमीन पर कब्जा करने के लिए गये और ट्रैक्टर से जोताई करने लगे। इस जमीन पर पिछले 30 वर्ष से विशेषर कोल का कब्जा था। सिंह ने बताया कि इसे देखकर विशेषर कोल एवं उसकी बहू किरण कोल वहां पहुंच गये और जोताई कार्य को रोकने लगे। दोनों पक्षों ने इस जमीन पर अपना-अपना दावा जताया जिससे बाद विवाद बढ़ता गया।

उन्होंने कहा कि इससे आक्रोशित होकर प्रभाकर बैस ने किरण कोल के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई तथा उसके ससुर को लाठियों से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया। सिंह ने बताया कि दोनों को तुरंत इलाज के लिए पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से अगले दिन शनिवार को किरण को बेहतर इलाज के लिए सिंगरौली जिला चिकित्सालय ले जाया लाया जा रहा था, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास), 294, 323, 504 एवं एससी/ए टी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विस्तृत जांच जारी है।

Input your search keywords and press Enter.