fbpx
Now Reading:
धोनी के संन्यास पर बोले सौरव गांगुली- चैम्पियन खत्म नहीं होते, जब तक मैं हूं…
Full Article 3 minutes read

धोनी के संन्यास पर बोले सौरव गांगुली- चैम्पियन खत्म नहीं होते, जब तक मैं हूं…

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया है. कार्यभार संभालने के बाद सौरव गांगुली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान उनसे महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट और टीम में रोल पर सवाल किए गए. ‘दादा’ ने इसपर सटीक जवाब दिया और कहा कि धोनी भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं और जबतक मैं हूं तो हर प्लेयर का सम्मान किया जाएगा. सौरव गांगुली ने कहा कि जो चैम्पियन होते हैं, वह जल्द खत्म नहीं होते हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब सौरव से पूछा गया कि क्या उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के मसले पर टीम मैनेजमेंट या सेलेक्टर्स से बात की है. इसपर सौरव गांगुली ने कहा कि जब मैं टीम से बाहर गया था तो भी इस तरह की बातें होती थीं, लेकिन मैंने वापसी की. महेंद्र सिंह धोनी, भारतीय क्रिकेट के बहुत बड़े प्लेयर हैं. अगर आप उनके रिकॉर्ड को देखेंगे तो सिर्फ तारीफ ही निकलती है.

Related Post:  कोहली ने पूरे किए 11 साल, इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कामयाबी पर फैंस हुए भावुक

धोनी को ही करना होगा रिटायरमेंट पर फैसला

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर गांगुली ने कहा कि इसपर हम कोई फैसला नहीं करेंगे, ना ही मैनेजमेंट की ओर से उनपर कोई दबाव बनाया जाएगा. रिटायरमेंट पर सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी को ही फैसला करना होगा. और जबतक मैं हूं तबतक हर क्रिकेटर का सम्मान होगा.

लंबे समय से लगाए जा रहे हैं कयास

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी अभी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ से आराम दिया गया था. वर्ल्डकप 2019 के बाद से ही धोनी के संन्यास पर कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि, खुद महेंद्र सिंह धोनी की ओर से या फिर टीम मैनेजमेंट की ओर से कोई बयान नहीं आया है. रांची टेस्ट खत्म होने के बाद धोनी टीम इंडिया के साथ ड्रेसिंग रूम में दिखे थे. कोच रवि शास्त्री ने भी एम एस धोनी के साथ तस्वीर ट्वीट की थी.

Related Post:  महाराष्ट्र एटीएस की बड़ी कामयाबी, बीसीसीआई को धमकी भरा मेल भेजने वाला गिरफ्तार 

बता दें कि सौरव गांगुली निर्विरोध रूप से BCCI के प्रमुख बने हैं और एक क्रिकेटर का इस पद पर आना काफी साल के बाद हुआ है. सौरव ने बुधवार को ही BCCI प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभाला है.प्रेस कॉन्फ्रेंस में सौरव ने कहा कि उनकी अभी कप्तान विराट कोहली से बात नहीं हुई है, लेकिन वह उनसे जल्द मुलाकात करेंगे. गांगुली ने कहा कि विराट कोहली इस वक्त भारतीय क्रिकेट के सबसे अहम व्यक्ति हैं, ऐसे में आने वाले समय में भी उनका रोल बड़ा होने वाला है.

Related Post:  धोनी लेने वाले हैं संन्यास? ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #DhoniRetires
Input your search keywords and press Enter.