fbpx
Now Reading:
तमिलनाडु के श्री मुथुमारिम्मन मंदिर में हुई धनवर्षा, 5 करोड़ के नोटो से सजा दरबार

तमिलनाडु के श्री मुथुमारिम्मन मंदिर में हुई धनवर्षा, 5 करोड़ के नोटो से सजा दरबार

Sri Muthumariamman Temple

तमिलनाडु का श्री मुथुमारिम्मन मंदिर सुर्ख़ियों में है. वजह है मंदिर में की गई लगभग 5 करोड़ रुपये की साजसज्जा. जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

आपको बता दें कि तमिलनाडु इन दिनों में पुंथाडु की धूम मची हुई है. तमिल नववर्ष को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ कोयंबटूर के श्री मुथुमारिम्मन मंदिर में मूर्ति को सजाने के लिए करेंसी नोट और हीरों का प्रयोग किया गया है. मंदिर में फूल माला की जगह 2000 और 500 सौ के नोटों का इस्तेमाल किया गया है

श्री मुथुमरियम्‍मन की मूर्ति के आसपास की दीवारों को भी 500 और 2000 रुपए के नोटों से सजाया गया है. इसके अलावा मंदिर की मूर्ति में हीरे भी जड़े गए हैं. साथ ही मंदिर में 100 और 50 के नोटो की गड्डी भी चढ़ाई गई हैमंदिर प्रशासन के मुताबिक इस साज सज्जा में लगभग 5 करोड़ रुपए का खर्च आया है. श्री मुथुमरियम्‍मन मंदिर की साजसज्जा की चर्चा सोशल मीडिया पर भी  हो रही है.

गौरतलब है कि 14 अप्रैल तमिल कैलेंडर के हिसाब से पहला दिन होता है. तमिलनाडु में तमिल नव वर्ष काफी धूमधाम से मनाया जाता है.इस मौके पर ना सिर्फ घरों की अच्छी तरह सफाई की जाती है. बल्कि मंदिरों की सज सज्जा पर काफी खर्च किया जाता है. घरों को फूलों से सजाया जाता है और दीपक से पूरे घर में रोशनी की जाती है.

Input your search keywords and press Enter.