fbpx
Now Reading:
सुल्तान अजलन शाह कप : भारत ने पोलैंड को 10-0 से हराया

सुल्तान अजलन शाह कप : भारत ने पोलैंड को 10-0 से हराया

शानदार फार्म में चल रहे भारतीय स्ट्राइकर मनदीप सिंह के दमदार खेल की बदौलत से भारत ने सुल्तान अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के अंतिम लीग मैच में पोलैंड को 10-0 से करारी शिकस्त दी है. टूर्नामेंट के फाइनल में पहले ही जगह सुरक्षित कर चुकी भारतीय टीम ने पोलैंड के खिलाफ आक्रामकता बरकरार रखते हुए बड़ी जीत दर्ज की है.टूर्नामेंट के इतिहास में यह पांचवा मौका है जब भारतीय टीम बिना कोई मैच गंवाए फाइनल में पहुंची हो.टीम ने पांच मैचों में चार जीत और एक ड्रा से 13 अंक जुटाए हैं.

आज खेले गए मुकाबले का दूसरा क्वार्टर भारत के लिये सबसे सफल रहा जिसमें टीम ने चार गोल दागे. मध्यांतर तक भारतीय टीम 6-0 से आगे थी, जबकि अंतिम 30 मिनट के खेल में टीम ने चार और गोल दागे.मनदीप ने मैच के 50वें और 51वें मिनट में लगातार दो गोल दागे जिससे 24 साल के इस खिलाड़ी की टूर्नामेंट में गोलों की संख्या सात हो गयी है. उन्होंने कनाडा पर भारत की 7-3 से जीत में हैट्रिक बनाई थी.

 

मनदीप के अलावा वरूण कुमार (18वें और 25वें मिनट) ने भी दो गोल किये जबकि विवेक प्रसाद (पहले), सुमित कुमार (सातवें), सुरेंद्र कुमार (19वें), सिमरनजीत सिंह (29वें), नीलांकांता शर्मा (36वें) और अमित रोहितदास (55वें) ने भारत के लिए एक-एक गोल किये.

Input your search keywords and press Enter.