fbpx
Now Reading:
पी. चिदंबरम को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने CBI रिमांड के खिलाफ सुनवाई से किया इनकार
Full Article 2 minutes read

पी. चिदंबरम को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने CBI रिमांड के खिलाफ सुनवाई से किया इनकार

p-chidambaram

पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. आज सुप्रीम कोर्ट में जहां उनके वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने मौलिक अधिकारों की दुहाई देते नजर आये तो वहीं कोर्ट ने सीबीआई हिरासत के खिलाफ दायर याचिका पर अभी सुनवाई करने से इंकार कर दिया. दरअसल कोर्ट ने कहा कि अब गिरफ्तारी हो गई है तो सुनवाई का मतलब नहीं है.

आपको बता दें कि पी. चिदंबरम की तरफ से सीबीआई हिरासत के खिलाफ दायर याचिका अभी तक लिस्ट नहीं हो पाई है जिसके चलते कोर्ट ने मामले की सुनवाई से इंकार कर दिया. हालाकिं कि सुप्रीमकोर्ट पी चिदंबरम की उस याचिका को सुनने से भी मना कर चुका है जिसमें उन्होंने अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई गई थी.दूसरी तरफ ईडी ने भी चिदंबरम की कस्टडी की मांग की है. जिस,पर सुनवाई जारी है. ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि INS केस में मनी लॉन्ड्रिंग भी हुई है, इसलिए पूछताछ के लिए कस्टडी जरूरी है. साथ ही आज सीबीआई हिरासत भी खत्म हो रही है. सीबीआई उन्हें आज राउज एवेंन्यू कोर्ट में चिदंबरम को पेश करके हिरासत बढ़ाने की मांग करेगी.

मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर ऑस्ट्रिया, अर्जेंटीना, फ्रांस, ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड, मलेशिया, मोनाको, ग्रीस, फिलीपींस, श्रीलंका, सिंगापुर, साउथ अफ्रीका और स्पेन में चिदंबरम की संपत्ति होने का दावा किया है. दावा किया जा रहा है कि INX Media केस में चिदंबरम ने अपने करीबी विश्वासपात्रों और सह साजिशकर्ताओं के साथ मिलकर भारत और विदेश में शेल कंपनियों का जाल बनाया.

ईडी का कहना है कि हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं. शेल कंपनियों का संचालन करने वाले लोग चिदंबरम के संपर्क में हैं और एजेंसी के पास इसके सबूत हैं.केवल हिरासत में ही पूछताछ सच्चाई को उजागर करेगी. यह न केवल ईडी का देश के प्रति कर्तव्य है कि काले धन को उजागर करे, बल्कि बेनामी कंपनियों में जमा धनराशि को भी जब्त करे.

1 comment

  • chauthiduniya

    […] post पी. चिदंबरम को बड&#236… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.