fbpx
Now Reading:
सूरत का उपहार कांड : जान बचाने के लिए कूदे कई बच्चे सबकी मौत, बढ़ेगा मौत का आंकड़ा
Full Article 3 minutes read

सूरत का उपहार कांड : जान बचाने के लिए कूदे कई बच्चे सबकी मौत, बढ़ेगा मौत का आंकड़ा

Surat Fire

गुजरात के सूरत में तक्षशिला कांपलेक्स में भीषण आग लगाने से 15 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई है. आशंका जताई जा रही है की मौत का आकंड़ा बढ़ भी सकता है. कई बच्चे इमारत के अन्दर फंसे हुए हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग लगने के बाद कोचिंग के लिए आये बच्चों ने जान बचाने के लिए इमारत से छलांग लगा दी. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसके आग लगने के बाद बच्चे इमारत की चौथी मंजिल से कूदते हुए नज़र आ रहे हैं.

सूरत के तक्षशिला कांपलेक्स में लगी आग ने दिल्ली के उपहार कांड की यादें ताजा कर दी हैं. जब 13 जून 1997 के रोज उपहार सिनेमाहॉल के बाहर ‘बॉर्डर’ का फर्स्ट डे,फर्स्ट शो देखने वालों की लंबी कतारें लगी थीं. लेकिन शाम करीब 4.55 बजे सिनेमाहॉल के ग्राउंड फ्लोर के ट्रांसफार्मर में चिंगारी उठी और देखते ही देखते वो भीषण आग में तब्दील हो गई. जिसने पूरे ऑडिटोरियम को अपने आगोश में ले लिया. आग के काले धुएं की वजह से वो सिनेमाहॉल एक गैसचैंबर में बदल गया जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी.

Related Post:  फिर सेक्स स्कैंडल में फंसी बीजेपी अब दमन-दिउ के भाजपा अध्यक्ष का अश्लील Video Viral, महिला के साथ अर्धनग्न हालत में आए नजर

गुजरात के सूरत इलाके में मौजूद तक्षशिला कांपलेक्स में अचानक लगी आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया. हादसे के वक्त तक्षशिला कोचिंग इंस्टीट्यूट में मौजूद विद्यार्थियों ने आग से बचने के लिए चौथी मंजिल से छलांग लगाई. इस दुर्घटना में अब तक 15 बच्चों की मौत की पुष्टि हो चुकी है.

जबकि बड़ी संख्या में लोगों ने छलांग लगाई है इस लिहाज से बड़ी संख्या में लोग घायल हैं और जख्मी है. जिन्हें पास के अस्पताल पहुंचाया गया है. मौके पर दमकल कर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं कि किस तरह से लोगों ने छलांग लगाई और जान बचाने की कोशिश में लोग चौथी मंजिल से छलांग लगाने की वजह से मौत का शिकार हुए.

आपको बता दें कि सूरत के तक्षशिला कंपलेक्स में कोचिंग इंस्टीट्यूट में यह आग लगी है और कोचिंग इंस्टीट्यूट में उस समय बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे. जिन्होंने अपनी जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से छलांग लगाई शुरुआती कारण जो आग लगने का जो शुरुआती कारण सूत्रों के हवाले से पता चला है वह यह कि शार्ट सर्किट की वजह से इस इंस्टीट्यूट में यह आगजनी हुई है. हालांकि दमकल के अधिकारियों का कहना है कि आग किस वजह से लगी इस विषय पर भी जांच नहीं की गई है अभी राहत और बचाव का काम किया जा रहा है.

Related Post:  गुजरात : आणंद में नदी में बहते बुजुर्ग की ड्रोन ने बचाई जान
Input your search keywords and press Enter.