fbpx
Now Reading:
रेपिस्ट को फांसी की मांग पर अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती
Full Article 2 minutes read

रेपिस्ट को फांसी की मांग पर अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

Swati Maliwal

बलात्कार के दोषी करार दिए लोगों को जल्द फांसी दिए जाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) की तबीयत बिगड़ गई है. आज सुबह वो अचानक ही बेहोश हो गईं, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के LNJP अस्पताल की इमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में जुटी हैं. स्वाति मालीवाल के अनशन का आज 13 वां दिन था.

शनिवार को बिगड़ी थी हालत
मालीवाल की हालत शनिवार शाम को ही बिगड़ गई थी. डॉक्टरों और पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने इससे इनकार किया था. मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, उनके खून में यूरिक एसिड खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. ऐसे हालात में लिवर और किडनी को नुकसान पहुंच सकता.

मालिवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था. पत्र में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से पूरे देश में ‘दिशा विधेयक’ तत्काल लागू करने की मांग की है. बता दें कि दिशा विधेयक में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामलों को 21 दिन के भीतर निस्तारित करने और मौत की सजा का प्रावधान किया गया है.

दिल्ली महिला आयोग प्रमुख ने महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर केंद्र सरकार के अभी तक के उदासीन रवैया पर दुख जताया है. मालीवाल बलात्कारियों को फांसी की सजा की मांग को लेकर पिछले 13 दिनों से भूख हड़ताल पर हैं. उन्होंने कहा कि दिशा विधेयक के पूरे देश में लागू होने तक वह अपना अनशन खत्म नहीं करेंगी.

Input your search keywords and press Enter.