fbpx
Now Reading:
तंजानिया: तेल टैंकर विस्फोट से 97 लोगों की मौत, एक महीने में दूसरी घटना
Full Article 2 minutes read

तंजानिया: तेल टैंकर विस्फोट से 97 लोगों की मौत, एक महीने में दूसरी घटना

tanzania oil tanker blast,

ईस्ट-अफ्रीका के देश तंजानिया में तेल के टैंकर में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है. यह विस्फोट तंजानिया के पूर्वी क्षेत्र में स्थित मोरोगोरो में हुआ. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मुहिम्बिली नेशनल हॉस्पिटल के प्रवक्ता एमीनील एलीगैशा ने कहा कि रविवार और सोमवार को तीन और लोगों की मौत हो गई, जिससे इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है.

एलीगैशा ने कहा कि 10 अगस्त को हुई दुर्घटना में घायल हुए 18 लोग अभी भी अस्पताल में नाजुक स्थिति में हैं. यह तंजानिया की आर्थिक राजधानी दार अस सलाम में प्रमुख सरकारी अस्पताल है. एलीगैशा ने कहा, “डॉक्टर अस्पताल के सघन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती इन 18 लोगों को बचाने के लिए जी-जान से लगे हैं.”

एक महीने में दूसरी घटना

दार अस सलाम के 200 किलोमीटर पश्चिम में स्थित मोरोगोरो क्षेत्र में हुए विस्फोट में 60 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी. पिछले सप्ताह मोरोगोरो क्षेत्र में 71 मृतकों को एक सामूहिक कब्र में दफनाया गया था. मरने वालों में ज्यादातर वे लोग थे जो टैंकर से रिस रहे पेट्रोल को इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे थे.

तंजानिया में तेल के टैंकर विस्फोट की एक महीने में दूसरे घटना है. एक महीने पहले हुए घटना में 57 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी.

Input your search keywords and press Enter.