fbpx
Now Reading:
चंद्रबाबू नायडू को लगा बड़ा झटका, टीडीपी के चार राज्यसभा सांसद बीजेपी में शामिल
Full Article 2 minutes read

चंद्रबाबू नायडू को लगा बड़ा झटका, टीडीपी के चार राज्यसभा सांसद बीजेपी में शामिल

तेलगु देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका लगा है. आज टीडीपी के 4 राज्यसभा सांसद पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी में शामिल होने वाले सांसदों में सीएम रमेश, टीजी वेंटकेश, जी मोहन राव और वाईएस चौधरी शामिल हैं.

वहीं 4 सांसदों के पार्टी छोड़ने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने बीजेपी की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हमारी लडाई राज्य को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य के हितों के लिए थी. जिसके लिए हमनें केन्द्रीय मंत्रियों की बलि दी. लेकिन यह पार्टी के लिए कोई नई बात नहीं. नेताओं और कैडर के लिए घबराने की कोई बात नहीं है

Related Post:  कश्मीर में अब नहीं रहेगा अलग संविधान, लहराएगा तिरंगा, लोग खरीद सकेंगे संपत्ति

गौरतलब है कि टीडीपी के 4 सांसदों के बीजेपी में शामिल होने से राज्यसभा में पार्टी के सांसदों की संख्या घटकर 2 रह गई है. अब ऐसे में बीजेपी में शामिल होने पर टीडीपी के इन सांसदों पर दलबदल कानून लागू नहीं होगा. जिसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि दलबदल कानून किसी सदन में एक पार्टी के दो तिहाई सदस्यों को अपनी पार्टी का दूसरी पार्टी में विलय करने का अधिकार देता है. जिसके चलते एम रमेश, टीजी वेंटकेश, जी मोहन राव और वाईएस चौधरी राज्यसभा के सदस्य बने रहेंगे.

Related Post:  गौवंश की तस्करी के शक में 20 लोगों के साथ हुई मारपीट, लगवाये गौ माता की जय के नारे

आपको बता दें कि टीडीपी सांसदों ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला ऐसे समय में किया है जब टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू परिवार के साथ विदेश में छुट्टियां मना रहे हैं.उम्मीद जताई जा रही है कि चंद्रबाबू नायडू के विदेश से लौटने के बाद आंध्र प्रदेश की राजनीति में बड़ा उलट फेर देखने को मिल सकता है.

Input your search keywords and press Enter.