fbpx
Now Reading:
चुनाव से 48 घंटे पहले पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में दो गाय मृत पाई गईं, सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई
Full Article 2 minutes read

चुनाव से 48 घंटे पहले पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में दो गाय मृत पाई गईं, सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई

In East Delhi, killing of cows sparks communal tensions just days before polling
नयी दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी के एक पार्क में बुधवार को दो गाय मृत मिलीं, जिसके बाद सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इस क्षेत्र में तनाव होने की आशंका में पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक डेयरी के मालिक ने सुबह करीब छह बजे पुलिस को घटना की जानकारी दी कि उसकी दो गाय कोटला गांव के पीछे संजय झील पार्क में मृत मिलीं। पुलिस ने बताया कि जगह की कमी के कारण डेयरी का मालिक अपनी गायों को पार्क में छोड़ देता था। डेयरी मालिक जब सुबह गायों का दूध निकालने वहां पहुंचा तो उसने देखा कि उनमें से दो गाय गायब थीं।उसे दोनों गाय पार्क में मृत मिलीं जिसके बाद उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी।
पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने पाया कि दो गायों को कथित तौर पर मार दिया गया जबकि अन्य सुरक्षित थीं। उन्होंने बताया कि पशुओं के प्रति क्रूरता रोकथाम अधिनियम और भादंवि की संबंधित धाराओं के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इस क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने बताया कि इलाके में कोई सीसीटीवी नहीं लगा है। वे मामले की जांच में स्थानीय खुफिया तंत्रों का इस्तेमाल कर रहे हैं।
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग (डीएमसी) के अध्यक्ष डॉ. जफरुल-इस्लाम खान ने घटना को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिख आगाह किया कि असामाजिक तत्व 12 मई को मतदान से पहले इस घटना का इस्तेमाल तनाव उत्पन्न करने के लिए कर सकते हैं। उन्होने पुलिस से इलाके में शांति का माहौल सुनिश्चित करने और घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। दिल्ली में लोकसभा की सभी सात सीटों पर 12 मई को मतदान होगा।
Input your search keywords and press Enter.