fbpx
Now Reading:
पांचवें चरण का मतदान खत्म होते ही, तीसरे मोर्चे की कवायद शुरु, कौन बनेगा प्रधानमंत्री ?
Full Article 2 minutes read

पांचवें चरण का मतदान खत्म होते ही, तीसरे मोर्चे की कवायद शुरु, कौन बनेगा प्रधानमंत्री ?

कौन बनेगा प्रधानमंत्री ?

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान संपन्न होते ही कौन बनेगा प्रधानमंत्री की सुगबुगाहट तेज़ हो गई है.इस दिशा में पहले कदम के तहत तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस नेता के. चंद्रशेखर राव ने तिरुवनंतपुरम में केरल के मुख्यमंत्री और माकपा नेता पिनरई विजयन से रात के खाने पर मुलाकात की.

केसीआर ने विजयन के साथ ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की.फिलहाल, मौजूदा लोकसभा चुनाव की एक बड़ी तस्वीर है. चुनाव से पहले लंबे वक्त कांग्रेस बीजेपी विरोधी दलों को साथ लाने का बीड़ा उठाती रही है और नरेंद्र मोदी को हराने का दम भरती रही. लेकिन चुनाव आते-आते अलग-अलग राज्यों में कांग्रेस का क्षेत्रीय दलों से गठजोड़ नहीं हो पाया. जिसका नतीजा ये हुआ कि महागठबंधन बिखर गया.

Related Post:  पश्चिम बंगाल में नहीं थम रहा राजनीतिक हत्याओं का दौर , 24 घंटे में दो BJP नेताओं की हत्या

इस कड़ी में केसीआर ने तृणमूल कांग्रेस, बीजू जनता दल, समाजवादी पार्टी, जनता दल (सेकुलर) और डीएमके के नेताओं से मुलाकात की थी. उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को भी प्रस्तावित मोर्चे में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था. ऐसे में अब देखना होगा कि 23 मई को आ रहे नतीजे क्या फिर से बीजेपी की सत्ता में वापसी कराते हैं या ऐसे परिणाम आते हैं जो गैर-बीजेपी व गैर-कांग्रेस दलों को एक साथ ले आते हैं ?

Related Post:  तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम की हड़ताल जारी, कंडक्टर ने की आत्महत्या
Input your search keywords and press Enter.