fbpx
Now Reading:
एनसीपी को बड़ा झटका ,सांसद उदयन राजे भोसले ने दिया इस्तीफा,थामा बीजेपी का हाथ
Full Article 2 minutes read

एनसीपी को बड़ा झटका ,सांसद उदयन राजे भोसले ने दिया इस्तीफा,थामा बीजेपी का हाथ

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले आज बीजेपी में शामिल हो गए. दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में उदयनराजे भोसले ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता ली. भोसले ने शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा चेहरा मिल गया है. एनसीपी के पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उदयनराजे सतारा से एनसीपी के सांसद थे. पहले उन्होंने संसद की सदस्यता छोड़ी और फिर आज अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए. उदयनराजे का बीजेपी में शामिल होना इसलिए अहम है क्योंकि ये शिवाजी के वंशज हैं और इसका सियासी फायदा बीजेपी को हो सकता है.

Related Post:  कर्नाटक : येदियुरप्पा ने साबित किया बहुमत, स्पीकर रमेश कुमार ने दिया इस्तीफा

दिल्ली में लगभग आधी रात को उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा. उदयनराजे को खुद सीएम देवेंद्र फड़णवीस पुणे से दिल्ली लेकर आए. उदयनराजे एनसीपी के चार सांसदों में से एक थे.

शुक्रवार को देर रात पुणे से उदयन राजे दिल्ली पहुंचे, उन्हें महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस पुणे से लेकर दिल्ली आए. दिल्ली में सीएम फडणवीस और सांसद उदयनराजे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के पास पहुंचे, जहां बतौर सांसद अपना इस्तीफा लोकसभा स्पीकर को सौंपा.

Related Post:  Lalbaugcha Raja 2019 First Look : लालबाग के राजा की पहली तस्वीर आई सामने, देखें वीडियो

शरद पवार को बड़ा झटका

उदयनराजे के इस फैसले से महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार को बड़ा झटका लगा है. छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज से ताल्लुक रखने वाले उदयनराजे ने शुक्रवार को ट्विटर के जरिए घोषणा की थी कि वे बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.

एनसीपी से नाता तोड़ने से मात्र 48 घंटे पहले उदयनराजे ने एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की थी. वहीं उदयनराजे भोसले के इस्तीफे के फैसले पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि एनसीपी एक बार फिर से सतारा लोक सभा सीट जीतेगी.

Related Post:  आज पीएम मोदी का महाराष्ट्र दौरा, 3 मेट्रो लाईन समेत कई योजनाओं की रखेंगे आधारशिला

एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने उदयनराजे पर तंज कसते हुए कहा कि ये तो वही बता सकते हैं कि वे बीजेपी में क्यों जा रहे हैं, लेकिन एनसीपी एक बार फिर से सतारा लोकसभा सीट जीतेगी. बता दें कि कुछ ही महीनों में महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव होना है.

Input your search keywords and press Enter.