fbpx
Now Reading:
IRCTC की वेबसाइट हुई ठप, ऑनलाइन टिकट बुकिंग में आ रही है ये समस्या
Full Article 2 minutes read

IRCTC की वेबसाइट हुई ठप, ऑनलाइन टिकट बुकिंग में आ रही है ये समस्या

आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अचानक ठप होने का मामला सामने आया है. जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालाकिं काफी देर डाउन रहने के बाद वेबसाइट एक बार फिर शुरू हो गई हैं.
लेकिन फिर भी ऑनलाइन टिकट बुक करने में लोगों को समस्याओं का समाना करना पड़ रहा है. लोगों ने सोशल मीडिया पर इसका जिक्र करते हुए वेबसाइट के स्क्रीन शॉर्ट्स शेयर किये हैं.

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने लिखा है कि आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट ओपन करने पर डाउनटाइम का संदेश आ रहा है. तो वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि उन्हें ना सिर्फ लैपटॉप में बल्कि डेस्कटॉप, फोन, पेटीएम में भी आईआरसीटीसी की वेबसाइट में लॉग इन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

तो वहीं इस समस्या का सामना कर रहे लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. टिकट रद्द करवाने और टीडीआर फाइल करने के लिए यूजर्स सहायता के लिए इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं- 0755-6610661, 0755-4090600, 0755-3934141 इसके अलावा etickets@irctc.co.in पर भी लोग अपनी समस्या लिख कर ईमेल कर सकते है.

गौरतलब है कि आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर एसी कोच (2A, 3A, CC, 3E)की बुकिंग के लिए तत्काल टिकट विंडो 10 बजे खुलती है जबकि नॉन एसी कोच (SL, FC, 2S) में टिकट बुक करने के लिए टिकट विंडो 11 बजे खुलती है. लेकिन आज अचानक वेबसाइट के डाउन होने से ऑनलाइन टिकट निकलने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का समाना करना पड़ा.

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने हाल ही में ‘आईआरसीटीसी आईपे’ लांच किया है. जिसका इस्तेमाल करने वालों को किसी थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म की जरुरत नहीं होगी. ‘आईआरसीटीसी आईपे’ पर क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस, इंटरनेशनल कार्ड से भुगतान की सुविधा दी गई है. इसके अलवा इसमें आईआरसीटीसी प्री-पेड कार्ड कम वैलेट और ऑटो डेबिट के विकल्प भी मौजूद हैं.

Input your search keywords and press Enter.