fbpx
Now Reading:
‘मोमो’ चैलेंज ने ली मासूम की बलि, टास्क पूरा करने के लिए फांसी पर झूला बच्चा

‘मोमो’ चैलेंज ने ली मासूम की बलि, टास्क पूरा करने के लिए फांसी पर झूला बच्चा

उत्तर प्रदेश के झांसी में मोमो चैलेंज ने एक बच्चे की जान ले ली है. बताया जा रहा है कि बच्चा रोज मोबाईल पर मोमो चैलेंज गेम खेलने का आदी था. लेकिन बीते रविवार दोपहर गेम खेलते हुए उसने फांसी लगा ली. इस घटना से इलाक़े के लोग सदमें में हैं.

घटना तालपुरा के ज्वाला महाराज का बगीचा इलाके की है. जहां रहने वाले राहुल के पिता आगरा में काम करते हैं. जबकि उसकी मां मीना देवी पारीछा में अपने मायके में रहती हैं. राहुल यहां अपने दादा-दादी के पास रहता है. स्थानीय लोगों ने बताया कि राहुल को मोबाइल फोन पर मोमो गेम खेलने की लत थी. वह हमेशा फ़ोन से ही चिपका रहता था. ऐसे में रविवार दोपहर गेम का टास्क पूरा करने के लिए उसने कमरे में फांसी लगा ली. घटना के तुरंत बाद परिजन राहुल को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

Related Post:  राहुल गांधी का नया नारा, '56 इंच की छाती, बस 7 दिन बाकी'

वहीं अगर मोमो चैलेंज गेम की बात करें तो यह एक वॉट्सऐप कॉन्टेक्ट नंबर है जिसे वॉट्सऐप पर ही शेयर किया जाता है. शुरुआत में मोमो चैलेंज देने वाला आपको वॉट्सऐप पर एक अनजान नंबर से मैसेज करेगा. पहले वो आपसे हाय-हैलो करता है और धीरे-धीरे बात को आगे बढ़ाता है. अगर आप उस से पूछते हैं कि आप कौन हैं तो वह अपना नाम बताता है ‘मोमो’. अपने नाम के साथ वो एक तस्वीर भी भेजता है. इस नंबर को शेयर और एड करने के बाद एक डरावने चेहरे वाली एक लड़की की तस्वीर सामने आती है. गेम में लगातार फोन पर अलग-अलग तरह के टास्क दिए जाते हैं, जिन्हें यूजर को पूरा करना होता है. इसमें कई तरह के टास्क को पूरा करते हुए आखिरी में आत्महत्या का टास्क भी मिलता है.

Related Post:  जेल से लालू प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश के नाम लिखा खुला पत्र, कहा- मिसाइल के जमाने में तीर-तीर किये जा रहे हो?
Input your search keywords and press Enter.