fbpx
Now Reading:
J&K मोस्टवांटेड आतंकी ‘जाकिर मूसा’ मारा गया, सेना की बड़ी कामयाबी, 12 लाख का था ईनाम

J&K मोस्टवांटेड आतंकी ‘जाकिर मूसा’ मारा गया, सेना की बड़ी कामयाबी, 12 लाख का था ईनाम

श्रीनगर : पुलवामा के त्राल में मोस्टवांटेड आतंकी ‘जाकिर मूसा’ मारा गया। आतंकियों से मुठभेड़ सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंक के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अंसार गजावत-उल-हिंद के चीफ और मोस्ट वॉन्टेड आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया है। पुलवामा के त्राल में सेना ने एक मुठभेड़ में मूसा को ढेर किया है।
जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गुरुवार शाम मुठभेड़ शुरू हो गई। सूत्रों की माने तो इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेरा था। जिसमे से एक आतंकी वांटेड आतंकी कमांडर जाकिर मूसा है। बीते कई सालों से सुरक्षाबलों को उसकी तलाश थी।

Related Post:  देशभर में मनाई जा रही है ईद, राष्ट्रपति, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने दी बधाई

वह घाटी में हिंसा और कई आतंकी हमले करने के लिए वांटेड है। गुरुवार शाम पुलवामा त्राल के डडसर में आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकी कमांडर जाकिर मूसा को आत्मसमर्पण के लिए मौका दिया तो उसने जवानों पर ग्रेनेड दाग दिया। सूत्रों की माने तो इसके बाद हुई मुठभेड़ में वह मारा गया। उसके ऊपर 12 लाख से अधिक का इनाम था।

इस ऑपरेशन में सेना की 44 आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया। इस मुठभेड़ के बाद हिंसा न भड़के इस वजह से घाटी में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। ताकि घाटी में किसी भी तरह की अफवाह को फ़ैलाने से बचाया जा सके।

Related Post:  कश्मीर में आतंकी जंग हार गए हैं, इसलिए हमले कर रहे हैं- राज्यपाल मलिक
Input your search keywords and press Enter.