fbpx
Now Reading:
भूटान में भारटीय टूरिस्ट की शर्मनाक हरकत, तस्वीरें खिंचवाने के शौक ने पहुंचाया जेल
Full Article 2 minutes read

भूटान में भारटीय टूरिस्ट की शर्मनाक हरकत, तस्वीरें खिंचवाने के शौक ने पहुंचाया जेल

abhijeet-hazare-detained-in-bhutan-for-standing-on-chorten

आरोप है कि इस शख्स ने भूटान के डोलुचा स्थित नेशनल मेमोरियल चोर्टन जो कि एक बौद्ध स्तूप है उसके ऊपर खड़े होकर तस्वीरें खिंचवाई, जो वायरल हो गई. बताया जा रहा है कि इससे  स्थानीय लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस शख्स  को गिरफ्तार कर लिया.

मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किये गए शख्स की पहचान अभिजीत रतन हजारे के रूप में हुई है, जो महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि भारत से 15 बाइकर्स की टोली भूटान घूमने गई है, जिसमें अभिजीत रतन हजारे भी शामिल हैं. इस मामले में रॉयल भूटान पुलिस ने अभिजीत रतन हजारे का पासपोर्ट जब्त मामले की जांच कर रही है.

Related Post:  Maharashtra Elections 2019: राहुल गांधी पर CM फडणवीस का तंज, कहा- वह जितना ज्यादा बोलेंगे, उतना...

आपको बता दें कि नेशनल मेमोरियल चोर्टन एक बौद्ध समुदाय का धार्मिक स्थल है. मान्यता है कि जिस जगह ये स्तूप है वहां गौतम बुद्ध के रहने के प्रमाण मिले हैं. भूटान में इन स्तूपों की पूजा होती है.

हालाकिं अभिजीत रतन हजारे के साथी बाइकर्स का कहना है कि अभिजीत को नहीं पता था कि जिस जगह वह खड़ा हो रहा है वो बौद्ध स्तूप है. जब बाइकर्स का ग्रुप डोचुला में बाइक पार्क कर रहे थे तब अभिजीत ने स्तूप पर चढ़कर फोटो खिंचवाई और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी. जो वायरल हो गई.

Related Post:  कुएं में तैरता मिला मां और बेटियों का शव, एक महीने पहले ही हुई थी पति की मौत

सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद लोगों के बढ़ते विरोध के बाद रॉयल भूटान पुलिस ने अभिजीत के खिलाफ कार्रवाई  करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. तो वहीं दूसरी तरफ भारत में भी लोग अभिजीत की इस हरकत की कड़ी निंदा कर रहे हैं.

Input your search keywords and press Enter.