fbpx
Now Reading:
जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा में मारे गए दो आतंकी, सर्च ऑपरेशन अब भी जारी
Full Article 2 minutes read

जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा में मारे गए दो आतंकी, सर्च ऑपरेशन अब भी जारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह अवंतिपोरा के बाहरी इलाके में अभियान चलाया. इसी दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. दक्षिण कश्मीर के डीआईजी अतुल कुमार गोयल ने कश्मीर जोन पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करके कहा, ‘‘ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए. उनकी पहचान उफैद फारुक लोन और अब्बास भट के रूप में की गई है.’’

Related Post:  शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

उन्होंने कहा, ‘‘ ये दोनों आतंकवाद के जघन्य कृत्यों और आम नागरिकों पर अत्याचार की घटनाओं में शामिल थे.’’ गोयल ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद हुआ. पुलिस ने बताया कि लोन जुलाई 2018 से सक्रिय था. वह पिछले एक साल से अधिक समय से आतंकवाद संबंधी कई घटनाओं में शामिल था.

अधिकारी ने बताया कि वह जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद दुकानदारों को दुकानें खोलने पर धमका रहा था.

Related Post:  Article 370 पर बौखलाया पाकिस्तान, लद्दाख के पास तैनात कर रहा फाइटर प्लेन, बढ़ा रहा है सेना की ताकत
Input your search keywords and press Enter.