fbpx
Now Reading:
IND vs SA: टीम इंडिया को जोर का झटका, चोटिल बुमराह टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, उमेश यादव को मिला मौका
Full Article 2 minutes read

IND vs SA: टीम इंडिया को जोर का झटका, चोटिल बुमराह टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, उमेश यादव को मिला मौका

Jasprit Bumrah Umesh Yadav

साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. बीसीसीआई ने अपने ट्वीट में लिखा कि पीठ के निचले हिस्से में मामूली फ्रैक्चर की वजह से वह आगामी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उमेश यादव को टीम में जगह दी गई है.

बीसीसीआई के मुताबिक, ‘बुमराह को पीठ के निचले हिस्से में हल्का फ्रैक्चर है और इसी कारण वह दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली गांधी-मंडेला सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी इस चोट का पता रोजमर्रा की जांच में चला. वह एनसीए में अपनी चोट पर काम करेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे.

Related Post:  डोप टेस्ट में फेल होने के बाद बोले पृथ्वी शॉ, इसने मुझे झकझोर दिया है

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर को विशाखापत्तनम, दूसरा टेस्ट 10 अक्टूबर से पुणे और तीसरा और अंतिम टेस्ट 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा. तो वहीं अब जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया के पेस अटैक की जिम्मेदारी ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के कन्धों पर होगी. उमेश यादव ने अपना आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2018 में खेला था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में पर्थ में हुए दूसरे टेस्ट मैच में वे नजर आए थे और 2 विकेट भी लिए थे.

Related Post:  डोपिंग में फंसा ये युवा क्रिकेटर, BCCI ने लगाया 8 महीने का बैन
Input your search keywords and press Enter.