fbpx
Now Reading:
केंद्रीय खाद्य और उपभोक्ता मंत्री को मिला मोम लगा सेब, तब खुली आंख, दिया जांच का आदेश
Full Article 2 minutes read

केंद्रीय खाद्य और उपभोक्ता मंत्री को मिला मोम लगा सेब, तब खुली आंख, दिया जांच का आदेश

वो कहते हैं ना जब तक खुद पर नहीं बीतती तब तक आंख नहीं खुलती, फिर चाहे वो आम इंसान हो या मंत्री ये कहावत सब पर सटीक बैठती है. केंद्रीय खाद्य और उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान को दिल्ली में खान मार्केट के एक दुकानदार ने मोम का लेप लगा हुआ सेब बेच दिया. इस बात की खबर मंत्री को तब लगी जब वह सलाद बनाने के लिए इसे काट रहे थे. इसके बाद जांच टीम ने उस दुकान में अनेक कमियां पाईं.

दरअसल, सेब को चमकाने के लिए उसपर मोम लगाकर दुकानदार ने इसे केंद्रीय मंत्री को बेच दिया. सेब को काटने के दौरान रामविलास पासवान के पूरे में हाथ में मोम लग गया. बता दें कि ये सेब रामविलास पासवान ने 420 रुपए किलो के हिसाब से दिल्ली के खान मार्केट की एक दुकान से मंगवाया था.

रामविलास पासवान सेब पर मोम का लेप देखकर हैरान रह गए. इसके बाद उन्होंने मंत्रालय की एक टीम को उस फल वाले की जांच के लिए भेजा. दुकान में जांच करने गई टीम तब सकते में आ गई जब उस फल की दुकान के नाप तौल में भी गड़बड़ी का पता चला. सेब का वजन करीब 300 ग्राम कम पाया गया. वजन कम रखने के लिए मंत्रालय के नापतौल विभाग की ओर से फलवाले का चालान किया.

जानकारी हो कि खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की निगरानी एफएसएसएआई करती है और यह स्वास्थ्य मंत्रालय के अंदर आती है ऐसे में सेब के सैंपल को जांच के लिए एफएसएसएआई के पास भेज दिया गया है. धोखा खाने के बाद केंद्रीय मंत्री ने अब लोगों से चमकाने वाले फलों से सावधान रहने की सलाह दी है.
उन्होंने लोगों से फलों को अच्छी तरह धोखकर खाने की अपील की है. मंत्री ने इस तरह की किसी सूचना के लिए लोगों से ग्राहक मंत्रालय की हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत करने को कहा है. मंत्रालय इस संबंध में जल्द ही एक एप लॉन्च कर सकता है.

Input your search keywords and press Enter.