fbpx
Now Reading:
बनारस में घर बने तालाब, सड़कों पर मछ‍ली पकड़ने के लिए मची होड़
Full Article 2 minutes read

बनारस में घर बने तालाब, सड़कों पर मछ‍ली पकड़ने के लिए मची होड़

Fish on Road Varanasi

यूपी के बनारस में भारी बारिश से लोगों का बुरा हाल है. बारिश का पानी लोगों के घरों में घुसने से रिहायसी इलाके तालाब में तब्दील हो गए हैं. बीते चार दिनों से हो रही झमाझम बारिश लोगों के लिए मुशीबत का सबब बन गई है. नदी नाले ओवरफ्लो होने से सड़कें भी पानी में डूबी हुई हैं.

नदियों और तालाबों के पानी के साथ साथ ही मछलियां भी सड़कों पर आ गईं और रंग बिरंगी मछलियों को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. तो वहीं कुछ लोग मछलियां पकड़ते भी नज़र आए. जिसे जितनी मछली मिली वह लेकर चलता बना. स्थानीय लोगों ने इसके लिए नगर निगम और प्रशासन की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है. बारिश की वजह से लोगों की जिंदगी बदतर हो गई है. लोग अपने घर में कैद हो गए हैं. चारों तरफ से पानी ही पानी है. जिससे लोग काफी परेशान हैं.

गौरतलब है कि यूपी के साथ ही पूरे उत्तर भारत में बारिश का तांडव देखने को मिल रहा है. यूपी, बिहार और उत्तराखंड में अब तक हजारों लोग बेघर हो चुके हैं तो वहीं सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बिहार के 15 जिले बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित नजर आ रहे हैं. पटना और दरभंगा में प्रशासन ने बारिश के भारी अलर्ट को देखते हुए सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है. आसमान से बरसी आफत और बाढ़ के कहर से कई बस्तियों में मकानों की पहली मंजिल पूरी तरह पानी में डूब गई हैं. मौसम विभाग के मुताबिक देशभर में सितंबर में औसत बारिश 247.1 मिलीमीटर हुई जो सामान्य से 48 फीसदी अधिक और 1901 के बाद रिकॉर्ड बारिश है.

Input your search keywords and press Enter.