fbpx
Now Reading:
उत्तर प्रदेश : खेत में अवशेष जला रहे किसान की जलकर मौत
Full Article 2 minutes read

उत्तर प्रदेश : खेत में अवशेष जला रहे किसान की जलकर मौत

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक दर्दनाक मामला सामने आया है. जहां खेत में अवशेष जला रहे किसान की आग की लपटों की चपेट में आने से मौत हो गई.

घटना कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के परोरहा गांव की बताई जा रही है. जहां एक किसान अपने खेत में पड़े अवशेषों को जला रहा था. लेकिन आग की लपटें बगल के एक खेत में जा पहुंची. आग पूरे खेत में न फैल जाए इस डर से किसान आग को बुझाने की कोशिशों में लगा रहा. लेकिन आग की लपटों से खुद को नहीं बचा पाया और खेत में जलकर उसकी मौत हो गई. मृतक किसान की पहचान गुलाब के रूप में की गई है.

Related Post:  'नामकरण' फेम एक्ट्रेस नलिनी नेगी ने लगाया रूम मेट पर मारपीट का आरोप, जांच में जुटी मुंबई पुलिस

बताया जा रहा है कि परोरहा गांव के रहने वाले गुलाब बीते शनिवार शाम करीब सवा सात बजे अपने गन्ने की खेत में अवशेष जला रहा थे. लेकिन तभी निकली चिंगारी बगल के एक खेत में जा पहुंची और खेत में खड़ी गन्ने की फसल जलने लगी. कड़ी फसल को जलता देख गुलाब आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे. लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि वे उसकी जद में आ गए. जिससे मौके पर ही मौत हो गई.

Related Post:  सेना ने अमरनाथ यात्रा मार्ग पर पाकिस्तान में बनी बारूदी सुरंग बरामद की, भारी मात्रा में हथियार भी मिले

वहीं जब गांव वालों ने गन्ने की फसल को जलता देखा तो तुरंत खेत की तरफ दौड़े. लेकिन तबतक गुलाब की मौत हो चुकी थी. जिसके बाद गांव वालों ने गुलाब के परिजनों की हादसे की जानकारी दी. इस घटना से पूरे गांव में मातम का माहौल है.

1 comment

  • […] उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को किसान पाठशाला में घोषणा की कि मंडियों को अफसर नहीं, बल्कि किसानों के चुने हुए प्रतिनिधि चलाएंगे। योगी ने यहां किसानों को संबोधित करते हुए कहा, “केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों को समृद्घ बनाने के लिए कार्य कर रही है। आने वाले समय में मंडियों को अफसर नहीं, बल्कि किसानों के चुने हुए प्रतिनिधि चलाएंगे, ताकि उनकी समस्याओं का ठीक ढंग से निपटारा हो सके।” […]

Input your search keywords and press Enter.