fbpx
Now Reading:
यूपी: मुहर्रम पर भंडारे के आयोजन करना चाहते थे राजा भैया के पिता, पुलिस ने किले में किया नजरबंद
Full Article 2 minutes read

यूपी: मुहर्रम पर भंडारे के आयोजन करना चाहते थे राजा भैया के पिता, पुलिस ने किले में किया नजरबंद

प्रतापगढ़ जिला प्रशासन ने कुण्डा क्षेत्र के शेखपुर में मोहर्रम की 10वीं तारीख पर जुलूस के रास्ते में भंडारे के कार्यक्रम पर पाबंदी लगाते हुए बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को नजरबन्द करने का आदेश दिया है.

कुण्डा के उपजिलाधिकारी मोहनलाल ने बताया कि राजा उदय प्रताप सिंह ने हर साल की तरह इस बार भी शेखपुर में ताजिये के जुलूस के रास्ते में भंडारे का कार्यक्रम रखा है. प्रशासन ने शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए क्षेत्र में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर भंडारे के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है. उदय प्रताप सिंह अपने भदरी महल में सोमवार शाम पांच बजे से मंगलवार की रात दस बजे तक नजरबन्द रहेंगे.

थाना कुण्डा प्रभारी निरीक्षक डीपी सिंह ने बताया कि इस मामले में 550 लोगों को शांति भंग नहीं करने की चेतावनी दी गई है. मोहर्रम के दिन हनुमान मंदिर पर पूजा-पाठ और भंडारा करने पर अड़े रहने के कारण राजा उदय प्रताप को नजरबन्द करने का फैसला किया गया है. मोहर्रम के दिन जुलूस निकलने के चलते जिला प्रशासन ने मंदिर पर भण्डारा-पूजा करने की अनुमति नहीं दी.

बता दें, मोहर्रम के दिन उदय प्रताप सिंह किसी परंपरा को निभाते हुए भंडारा करते थे. इसी मंदिर के करीब से मोहर्रम के दिन ताजिया निकलता है. माहौल ना बिगड़ जाए इसलिए प्रशासन ने पिछले दो साल से इस भंडारे पर प्रतिबंध लगा रखा है. लिहाजा उन्हें नजरबंद कर दिया गया है.

Input your search keywords and press Enter.