fbpx
Now Reading:
बच्चों ने एग्जाम में लिखा गुरूजी पास कर दो, पाकिस्तान से बदला लेना है, शिक्षक ने दिया ये जवाब
Full Article 3 minutes read

बच्चों ने एग्जाम में लिखा गुरूजी पास कर दो, पाकिस्तान से बदला लेना है, शिक्षक ने दिया ये जवाब

उत्तर प्रदेश छात्रों की शरारत देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. उत्तरप्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं और कॉपियों के जांचने का काम भी शुरू हो गया है. जैसे जैसे परीक्षार्थियों की जांच हो रही है, वैसे-वैसे विद्यार्थियों के खुराफाती दिमाग की कई उपज भी सामने आ रही है.
हर साल की तरह इस बार भी बच्चे परीक्षा की कॉपी में प्रश्नों के जवाब के साथ साथ खास जवाब दे रहे हैं. पुलवामा हमले के बाद बच्चों किस तरह इस हमले का फायदा उठाया है, वो शर्मनाक तो है ही, लेकिन हस्यास्पद भी है.
देखते हैं बच्चों ने पेपर में किस तरह के जवाब दिए…
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में एक छात्र ने अपनी कॉपी में लिखा है ‘सर, मेरे मामा सेना में थे, वह शहीद हो गए हैं, पाकिस्तान से उनका बदला लेने जाना है. इसलिए पास कर दीजिए’.
वहीं एक और छात्र ने लिखा है, ‘गुरुजी पास कर दीजिए, वर्ना भगवान आपको कभी माफ नहीं करेगा’. साथ ही कई छात्र कॉपी में जवाब नहीं नहीं लिख पाए और उन्होंने जवाब की जगह प्रश्न ही लिख दिया. माना जा रहा है कि नकल पर लगाम लगने की वजह से कई छात्र बहुत कम सवाल के जवाब दे पाए.
बता दें कि पेपर की कॉपियों का हाल पिछले साल भी ऐसा ही था. पिछले साल भी एक कॉपी में लिखा था
मैं एक गरीब परिवार से हूं और बहुत पहले मेरे पिता का निधन हो गया था. मुझे काम करना पड़ता था और अपने भाई-बहनों का ध्यान रखना पड़ा. मैं आपसे मुझे पास करने के लिए निवेदन करता हूं. ये मेरे और मेरे परिवार बहुत बड़ा अहसान होगा.’
वहीं हाल ही में एक मामला सामने आया था, जहां बच्चों ने उत्तर पुस्तिकाओं में नोट रखे हुए थे. कई कॉपियों में 500 रुपये के नोट भी मिले थे. यह घटना फिरोजाबाद की है. साथ ही कई कॉपियों में सुसाइड की धमकी भी दी गई थी और कई पुस्तिकाओं में बच्चों ने गाने या कई अन्य नोट लिखे हैं.
बच्चों के ये शरारत शिक्षा अधिकारियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है. जल्द ही शिक्षा अधिकारी इस पर कड़ा एक्शन लेने का मन बना रहे हैं. इसलिए छात्रों से अनुरोध है कि इस तरह की हरकतों से बचें.
Input your search keywords and press Enter.