fbpx
Now Reading:
उत्तर प्रदेश : प्रियंका गांधी की रायबरेली में होने वाली कार्यशाला टली, जानिए इसके पीछे की वजह
Full Article 3 minutes read

उत्तर प्रदेश : प्रियंका गांधी की रायबरेली में होने वाली कार्यशाला टली, जानिए इसके पीछे की वजह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की बहुप्रचारित तीन दिवसीय पाठशाला अब बाद में लगेगी. पाठशाला सोमवार से शुरू होने वाली थी पर अब इसे बाद के लिए चाल दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, 21 अक्टूबर को 11 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर ऐसा किया गया है.

उत्तर प्रदेश की राजनीतिक लड़ाई के लिए यूपी कांग्रेस की नई टीम को तैयार कर दी गई है. अजय कुमार लल्लू को यूपी कांग्रेस अध्यक्ष की कमान सौपी गई है. पार्टी की जड़ें मजबूत करने में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी पूरी तरह से तैयार हैं. नए सदस्यों को जनता से जुड़े रहने और उनके प्रासंगिक मुद्दों का समाधान करने के गुर सिखाए जाएंगे.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी शिविर की शुरुआत करेंगी और हर सत्र में मौजूद रहेंगी. नई टीम को प्रशिक्षण देने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को जिम्मा सौंपा गया है. राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख सचिन राव से लेकर सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता यूपी टीम को ट्रेनिंग देंगे. हालांकि नई तारीखों का एलान अभी नहीं हुआ है.

कार्यशाला के दौरान, कांग्रेस प्रशिक्षण सेल और सोशल मीडिया सेल के प्रमुखों को इसमें शामिल होने वालों को संबोधित करने और उनके प्रश्नों का उत्तर देने के लिए कहा गया है.
शिविर के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भी रायबरेली का दौरा करने और पार्टी के नए सदस्यों से मिलने की संभावना है.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “उत्तर प्रदेश में नई कांग्रेस टीम में नए लोग शामिल हैं और उन्हें पार्टी की विचारधारा और कामकाज से परिचित होना चाहिए. वरिष्ठ नेताओं को उन्हें सिखाना है कि वे राजनीतिक परिस्थितियों से कैसे निपटें.”

पार्टी के नेता ने कहा, “पार्टी के नेता ऐसे समय में कार्यशाला में लगे हुए हैं, जब उन्हें कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार करना चाहिए. कार्यशाला उप-चुनाव के बाद आयोजित की जा सकती थी. जाहिर तौर पर चुनाव में पार्टी की जीत की संभावनाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने वाला है.”

हाल ही में हुआ है यूपी कांग्रेस की नई कमिटी के एलान

बता दें कि सोमवार को यूपी कांग्रेस की नई कमिटी के एलान हुआ. अजय कुमार लल्लू को यूपी कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया. उनके साथ चार उपाध्यक्ष, बारह महासचिव और चौबीस सचिवों की घोषणा की गई. यूपी कांग्रेस की नई टीम में जमीनी और युवा नेताओं को प्रमुखता दी गई. जाहिर है अनुभव के मोर्चे पर यूपी कांग्रेस की नई टीम में कुछ कमी नजर आती है. हालांकि इसकी भरपाई के लिए यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं की एक सलाहकार समिति और एक रणनीति समिति बनाई गई है जिसकी अध्यक्षता प्रियंका गांधी करेंगी.

Input your search keywords and press Enter.