fbpx
Now Reading:
BJP कर रही है जीत के जश्न की तैयारी, मोदी बना रहें है मिठाई और लड्डू

BJP कर रही है जीत के जश्न की तैयारी, मोदी बना रहें है मिठाई और लड्डू

मुंबई: एग्जिट पोल में 300 के पार दिख रही बीजेपी खुशी से पूरी तरह गदगद है. 23 मई को मतगणना के दिन नतीजों के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी जश्न मनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. देशभर के विभिन्न इलाकों में मिठाइयां और लड्डू के ऑर्डर दे दिए गए हैं और बकायदा जीत के जश्न को मनाने के लिए मिठाई के कारीगर मिठाई बना रहे हैं.
जिस तरह से मिठाई के कारीगर मोदी का मुखौटा लगाकर मिठाईयां बना रहे हैं उसे देखकर यह लगता है कि मोदी खुद अपने हाथ से जीत के जश्न की तैयारियों में मिठाई बना रहे हैं. चुनाव के बाद अमूमन इसी तरह से पार्टियां जीत का जश्न मनाती हैं. पार्टी कार्यकर्ता एक दूसरे को मिठाई बांटते हैं और एक दूसरे का मुंह मीठा कराते नजर आते हैं.
 
उस लिहाज से एग्जिट पोल के आंकड़ों में 300 के पार दिख रही बीजेपी ने चुनावी नतीजा आने के पहले ही मिठाइयां बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है ताकि जीत का जश्न फीका ना रहे. आपको बता दें कि पिछले साल हुए कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के बाद BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी.
बीजेपी ने तब भी इसी तरह की तैयारियां की थी और जमकर जीत का जश्न भी मनाया था. लेकिन शक्ति प्रदर्शन में भारतीय जनता पार्टी चूक गई और कांग्रेस जेडीएस ने सरकार बना ली. यानी जीत के बाद व्यापक जश्न की तैयारी तो ठीक है लेकिन लोकतंत्र में जनादेश और संवैधानिक प्रक्रियाओं की भी इज्जत जरूर की जानी चाहिए.
Input your search keywords and press Enter.