fbpx
Now Reading:
India vs Bangladesh (Ind vs Ban) 2nd Test: डे नाइट टेस्‍ट में विराट कोहली ने रचा इतिहास, बनाया ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
Full Article 2 minutes read

India vs Bangladesh (Ind vs Ban) 2nd Test: डे नाइट टेस्‍ट में विराट कोहली ने रचा इतिहास, बनाया ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

Virat Kohali

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जा रहे पहले डे नाइट टेस्ट में नया रिकार्ड बनाया है. दरअसल विराट ने कप्तान के रूप में 5000 टेस्ट रन पूरा कर बड़ी उपलब्धि हासिल की. उन्होंने सबसे कम पारियों में ये मुकाम हासिल किया है

कोहली पहले भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने कप्तान के रूप में 5000 टेस्ट रन पूरे किए. तो वहीं विश्व क्रिकेट में वे इस मुकाम पर पहुंचने वाले छठे कप्तान बन गए हैं. उन्होंने बांग्लादेशके खिलाफ गुलाबी गेंद से खेले जा रहे टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की. कोहली की कप्तान के रूप में यह केवल 86वीं पारी है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पोंटिंग ने कप्तान के रूप में 97 पारियों में 5000 रन पूरे किए थे.

इनके अलावा वेस्टइंडीज के क्लाइव लायड 106 पारियों, दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ 110 पारियों, ऑस्ट्रेलिया के एलन बोर्डर 116 पारियों और न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग ने 130 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था. टेस्‍ट क्रिकेट में विराट कोहली ने कप्‍तान के रूप में अपने पहले 2500 रन 44 पारियों में बनाए थे. वहीं अगले 2500 रन उन्‍होंने केवल 42 पारियों में पूरे कर लिए. 5000 रन पूरे करने के दौरान उनका औसत 63.31 का रहा. साथ ही इस दौरान उनके बल्‍ले से 19 शतक और 12 अर्धशतक निकले.

Input your search keywords and press Enter.