fbpx
Now Reading:
विराट कोहली की बादशाहत वनडे रैंकिंग में बरकरार, बुमराह भी नंबर वन
Full Article 2 minutes read

विराट कोहली की बादशाहत वनडे रैंकिंग में बरकरार, बुमराह भी नंबर वन

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से वनडे की ताजा रैंकिंग जारी कर दी गई हैं. वनडे में बल्लेबाजी में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने अपनी बादशाहत कायम रखी है. हालांकि ऑलराउंडर्स की लिस्ट में केवल एक भारतीय खिलाड़ी ही जगह बना पाया है.

बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली 895 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं. 2019 में तीन फॉर्मेट्स में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. रोहित शर्मा के 863 प्वाइंट्स हैं. तीसरे नंबर पर 834 प्वाइंट्स के साथ पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम बने हुए हैं.

गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह 797 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं. बुमराह ने दूसरे गेंदबाजों पर काफी तगड़ी बढ़त बना रखी है. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस हैं और उनके 740 प्वाइंट्स हैं. 707 प्वाइंट्स के सात अफगानिस्तान के रहमान तीसरे पायदान पर हैं. टॉप 10 में बुमराह के अलावा भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है.

ऑलराउंडर्स की लिस्ट में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. हार्दिक पांड्या 246 प्वाइंट्स के साथ रैंकिंग में दसवें नंबर पर हैं. बेन स्टोक्स ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले नंबर पर बने हुए हैं. टीम इंडिया 122 प्वाइंट्स के साथ वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड के बाद दूसरे नंबर पर है. इंग्लैंड के 125 प्वाइंट्स हैं.

टीम इंडिया के बारे में बात करें तो हाल ही में उसने बांग्लादेश को ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज में 2-1 से हराया है. बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

Input your search keywords and press Enter.