fbpx
Now Reading:
पश्चिम बंगाल की सियासत में प्रशांत किशोर की एंट्री, ममता बनर्जी के लिए करेंगे काम
Full Article 2 minutes read

पश्चिम बंगाल की सियासत में प्रशांत किशोर की एंट्री, ममता बनर्जी के लिए करेंगे काम

पश्चिम बंगाल की सियासत में प्रशांत किशोर की एंट्री
आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी को विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जबरदस्त जीत दिलाने के बाद अब खबर है कि पश्चिम बंगाल की सियासत में प्रशांत किशोर की एंट्री हो गई है. प्रशांत किशोर अब ममता बनर्जी के लिए काम करेंगे. सूत्रों के मुताबिक बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनावी रणनीतिकार और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर से गुरुवार को मुलाकात की.
प्रशांत किशोर एक महीने बाद ममता बनर्जी के लिए काम करना शुरू करेंगे. लोकसभा चुनावों में बंगाल में बीजेपी को 18 सीट मिलने के बाद ममता बनर्जी को जमीन दरकने की आशंका सता रही है. लिहाजा विधानसभा चुनाव के लिए वह कोई जोखिम मोल लेना नहीं चाहतीं. कोलकाता में बैठक के बाद ममता ने प्रशांत किशोर के लिए हामी भरी.
प्रशांत किशोर जाने-माने चुनावी रणनीतिकार हैं. विधानसभा चुनावों में अपनी रणनीति से उन्होंने चंद्रबाबू नायडू को सत्ता से बाहर कर दिया. उनकी चुनावी स्ट्रैटजी की बदौलत जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की सभी 25 सीटें जीतीं और विधानसभा में 175 में से 150 सीटों पर कब्जा जमाया.

Related Post:  महाराष्ट्र में नेताओं में भागम भाग- NCP को बड़ा झटका कई विधायक और दर्जन भर पार्षद, BJP में शामिल

प्रशांत किशोर पिछले साल सक्रिय राजनीति में आए थे. उन्हें जेडीयू का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था. लेकिन चुनाव में पार्टी ने उन्हें कोई काम नहीं दिया. गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने 2014 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के लिए कैंपेन डिजाइन किया था. इसके बाद 2015 में नीतीश कुमार की जीत में भी उनका ही हाथ था.

Input your search keywords and press Enter.