fbpx
Now Reading:
ममता का हड़ताली डॉक्टर्स को अल्टीमेटम, कहा 4 घंटे में काम पर लौटें

ममता का हड़ताली डॉक्टर्स को अल्टीमेटम, कहा 4 घंटे में काम पर लौटें

पश्चिम बंगाल में डॉक्टर्स की हड़ताल से मरीजों को काफी दिक्कतों का समाना करना पड़ रहा है. जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में सीनियर डॉक्टर्स भी उतर आये हैं. जिसके चलते राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं पर बुरा असर पड़ा है. तो वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताली डाक्टर्स को अल्टीमेटम देते हुए 4 घन्टे में कम पर लौटने का आदेश दिया है.

दरअसल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री राज्य सरकार द्वारा संचालित एसएसकेएम हॉस्पिटल का दौरा करने पहुंची थीं. इस दौरान उन्होंने जूनियर डॉक्टरों को काम पर लौटने के लिए कहा. जबकि हड़ताली डाक्टर्स ने उनके सामने ‘हम न्याय चाहते हैं’ के नारे लगाए. ममता ने कहा, ‘जो डॉक्टर काम पर नहीं लौटेंगे उन्हें हॉस्पिटल छोड़ना होगा. वे बाहरी हैं. सरकार उनका किसी हालत में समर्थन नहीं करेगी. मैं उन डॉक्टरों की निंदा करती हूं जो हड़ताल पर गए हैं. उन्होंने कहा कि एक पुलिसवाले की ड्यूटी के दौरान मौत हो जाती है लेकिन पुलिस हड़ताल नहीं करती.’

Related Post:  आर्थिक प्रगति में तेजी के लिये के लिये प्रधानमंत्री मोदी का टीम इंडिया पर जोर: राजीव कुमार

गौरतलब है कि बीते मंगलवार को कोलकाता के एक हॉस्पिटल में इंटर्न डॉक्टर के साथ हुई मारपीट हुई थी. जिसके बाद कोलकाता हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर्स नेबेहतर सुरक्षा की मांग करते हुए काम करना बंद कर दिया. डाक्टर्स ने पुलिस पर भी लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था. डाक्टर्स का कहना था कि जब लोग इंटर्न डॉक्टर के साथ मारपीट कर रहे थे तब पुलिस तमाशबीन बनी हुई थी. जिसके बाद इस घटना के विरोध में पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में डाक्टर्स ने काम करना बदं कर दिया. हालांकि राज्य सरकार ने जूनियर डॉक्टरों को सुरक्षा का आश्वासन भी दिया था, लेकिन उसके बावजूद उनका विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है.

Related Post:  महिलाओं की हत्या कर लाश के साथ बनाता था संबंध, सीरियल किलर इस बहाने घर में करता था एंट्री
Input your search keywords and press Enter.