fbpx
Now Reading:
व्हाट्सएप चलाते हैं तो जल्द करें ये काम, नहीं तो…

व्हाट्सएप चलाते हैं तो जल्द करें ये काम, नहीं तो…

whatsapp bug threat

अगर आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. क्योंकि व्हाट्सएप कॉलिंग फीचर में एक ऐसे बग का खुलासा हुआ है जो यूजर्स के निजी डेटा पर हाथ साफ़ कर सकता है.ऐसे में व्हाट्सएप ने अपने 150 करोड़ यूजर्स को व्हाट्सएप अपडेट करने की सलाह दी है.

बताया जा रहा है कि फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हट्सएप को पिछले महीने इस गड़बड़ी का बता चला है. जो की एक स्पाइवेयर है. इसके जरिए यूजर्स के फोन का डेटा आसानी से चुराया जा सकता है. यह इतना खतरनाक है कि जो आपने फोन में फोन कॉल फंक्शन के जरिए सेंध लगा सकता है.

फाइनेंशियल टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट का दावा है कि यह स्पाइवेर इजरायल की कंपनी एनएसओ ग्रुप ने बनाया है. हालांकि एनएसओ ग्रुप ने इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है. इस स्पाइवेर को लेकर कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप ऑडियो कॉल के जरिए यह आपके फ़ोन में सेंधमारी कर सकता है. यही नहीं आपके फ़ोन में यह खुद ब खुद भी इंस्टॉल हो जाता है.

तो वहीं दूसरी तरफ व्हाट्सएप ने इसे फिक्स करने की बात कही है. इसके साथ ही यूजर्स को व्हाट्सएप लेटेस्ट वर्जन से अपडेट करने की सलाह दी है. जिसके लिए सबसे पहले आप गूगल के प्लेस्टोर में जाएं. व्हाट्सएप टाइप करें. जिसके बाद व्हाट्सएप पर जाकर आप अपना एप अपेडट कर सकते हैं.

Input your search keywords and press Enter.