fbpx
Now Reading:
महाराष्ट्र में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? सस्पेंस बरकरार, शिवसेना की भी जिद्द ‘मुख्यमंत्री हमारा ही होगा’
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? सस्पेंस बरकरार, शिवसेना की भी जिद्द ‘मुख्यमंत्री हमारा ही होगा’

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना दोनों ही झुकने को तैयार नहीं है. शिवसेना हाथ पैर मार रही है, BJP भी जिद दिखा रही है. लेकिन नौ नवंबर से पहले यानी विधानसभा सस्पेंड होने की नौबत से पहले सरकार बनेगी या नहीं, इसकी कोई गारंटी नहीं है.
महाराष्ट्र में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? ये सस्पेंस अभी भी बरकरार है.
राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आए थे, लेकिन 12 दिन बाद भी सरकार की तस्वीर साफ नहीं हो पाई है. अब शिवसेना ने बीजेपी से दो टूक कह दिया है कि राज्य में इस बार मुख्यमंत्री शिवसेना का ही बनेगा. पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि ये न्याय की लड़ाई है. अब राज्य के लोग बदलाव देखेंगे.

संजय राउत ने कहा है, ”मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा. महाराष्ट्र की राजनीति का चेहरा बदल रहा है. आप देखेंगे. जिसे आप हंगामा बता रहे हैं वो हंगामा नहीं बल्कि न्याया और अधिकारों की लड़ाई है.वहीं, इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने दुष्यंत कुमार की एक कविता ट्वीट करते हुए कहा, ‘’सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं, मेरी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए. मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही, हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए.’’

संजय राउत ने ये ट्वीट वर्तमान महाराष्ट्र की राजनीतिक परिदृश्य से जोड़ा है. सरकार गठन को लेकर शिवसेना बीजेपी के बीच जो खींचतान चल रही है,उसे देखते हुए इस ट्वीट के जरिये उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है.बता दें कि शिवसेना 50-50 के फॉर्मूले पर अड़ी हुई है. यानी ढ़ाई साल शिवसेना और ढ़ाई साल बीजेपी का मुख्यमंत्री हो, लेकिन बीजेपी ने कहा है कि 50-50 के फॉर्मूले पर शिवसेना से कई बात नहीं हुई है.

Input your search keywords and press Enter.